Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजऩेस फर्स्ट पोर्टल से 21536 करोड़ रूपये के निवेश प्रस्ताव

चंडीगढ़, 18 नवम्बर(वार्ता) पंजाब सरकार द्वारा औद्योगिकरण एवं निवेश को बढ़ावा देने के लिये औद्योगिक एवं व्यापारिक विकास नीति के तहत प्रदान की जाने वाली रियायतों को लेकर इन्वेस्ट पंजाब द्वारा ‘बिजनेस फर्स्ट पोर्टल’ की शुरुआत किये जाने के मात्र दस दिनों के भीतर सरकार को 55 कॉमन एप्लीकेशन फार्म(सीएएफ) के माध्यम से 21,536 करोड़ रूपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुये है जिन्हें कम से कम 30,700 रोगगार के अवसर सृजित होंगे।
मुख्यमंत्री के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि प्राप्त 55 आवेदनों में से 29 लुधियाना और मोहाली जिलों से जबकि शेष राज्य के अन्य जिलों से हैं। उन्होंने बताया कि पोर्टल पर एक करोड़ रूपये से अधिक के पूँजी निवेश करने वाले आवेदनों को मंजूरी पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमैंट प्रोमोशन द्वारा तथा एक करोड़ रुपए तक के पूँजी निवेश की मंजूरी जिला स्तर पर दी जायेगी।
प्रवक्ता के अनुसार निवेशकों को एकल खिड़की प्रणाली मुहैया कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गत छह सितम्बर को इस पोर्टल की शुरुआत की थी जिसका मकसद निवेशकों को अपने औद्योगिक मामलों के हल, फीडबैक और सुझावों के लिए स्वतंत्र माध्यम मुहैया कराना है।
रमेश2056वार्ता
image