Friday, Mar 29 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसी को भी पंजाब में शांति एवं साम्प्रदायिक सद्भाव खराब नहीं करने दिया जाएगा: बिट्टू

लुधियाना, 18 नवम्बर(वार्ता) पंजाब के लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह विट्टू ने अमृतसर जिले के राजासांसी में निरंकारी भवन पर हुये बम हमले की भर्त्सना करते हुये आज कहा कि राज्य की शांति एवं साम्प्रदायिक सद्भाव किसी भी सूरत में खराब नहीं करने दिया जाएगा।
श्री बिट्टू ने आज यहां प्रधानमंत्री उज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस कनैक्शन जारी करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुये यह प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इस वारदात को अंजाम देकर राज्य की शांति और कानून व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया गया है तथा जिसने भी इस कायरतापूर्ण घटना को अंज़ाम दिया है उससे कड़ाई से निबटा जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस हमले के पीछे सिख कट्टरपंथी विचारधारा वाले बलजीत सिंह दादुवाल और अन्यों की भूमिका की जांच होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि गुरू ग्रंथ साहिब के अपमान की घटनाओं पर घटिया स्तर की राजनीति कर रहे दादुवाल जैसे खालिस्तान समर्थकों को ऐसी गतिविधियां संचालित करने के लिये विदेशों में बैठे लोगाें से पैसा मिल रहा है तथा राज्य सरकार ऐसे सभी लोगों के गतिविधियों पर नज़दीक से नजर रखे हुये है।
उन्हाेंने इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति गहरा दुख एवं शोक व्यक्त किया तथा ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने तथा शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक समवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और जनता की राज्य में मुश्किल से हासिल किया गया अमन चैन आतंकी ताकतों को किसी भी सूरत मेें खराब नहीं करने देगी।
रमेश2211वार्ता
image