Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अाप नेता फुलका पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया जाए-प्रो चावला

अमृतसर,19 नवंबर (वार्ता) पंजाब की पूर्व मंत्री प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने सोमवार को कहा कि भारतीय सेना का अपमान करने पर आम आदमी पार्टी के नेता हरविंदर सिंह फुलका पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाए।
प्रो चावला ने कहा कि पंजाब में निरंकारी सत्संग पर ग्रेनेड हमला करके पंजाब की शांति को भंग करने का घटिया प्रयास किया गया है और सारा देश तथा पंजाब इससे चिंतित है। ऐसे समय में विधायक फुलका ने पंजाब के घावों पर नमक ही नहीं डाला अपितु भारतीय सेना का अपमान किया है।
उल्लेखनीय है कि श्री फुलका ने वयान दिया था कि सेना प्रमुख बार-बार कह रहे थे कि पंजाब में आतंकवादियों का खतरा है। अपने कथन को सही सिद्ध करने के लिए हो सकता है सेना प्रमुख ने ही सेना द्वारा यह वारदात करवा दी हो। श्री फुलका ने यह भी कहा था कि सेना प्रमुख की बात को सच साबित करने के लिए हो सकता है सरकार ने ही यह धमाका करवाया हो।
प्रो चावला ने कहा कि अमृतसर में ग्रेनेड हमला जहां गुप्तचर एजेंसियों की असफलता का प्रमाण है वहीं श्री फुलका के बयान से पूरा देश नाराज है। सरकार उनके विरुद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करके इसे गिरफ्तार करे और इसकी जांच के लिए उन्हें एनआईए के हवाले किया जाए।
उन्होने कहा कि श्री फुलका के बयान से आतंकवादियों को शह मिलेगी और पाकिस्तान में बैठे भारत के दुश्मन इसका लाभ उठाएंगे। सरकार ग्रेनेड हमले के अपराधियों को शीघ्र पकड़कर जनता के सामने लाए और इससे पहले फुलका को सलाखों के पीछे बंद करे।
ठाकुर जितेन्द्र
वार्ता
image