Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कर्मचारियों का ओवरटाइम काटने के नाम पर जनता को परेशान कर रहे अफसर : किरमारा

हिसार, 19 नवंबर (वार्ता) हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा है कि कर्मचारियों का ओवरटाइम समाप्त करने के नाम पर अफसर जनता को परेशान कर रहे हैं ।
श्री किरमारा ने आज यहां कहा कि परिवहन विभाग का निजीकरण करने की योजना के खिलाफ 18 दिनों तक चली रोडवेज कर्मियों की हड़ताल की सफलता तथा इसे मिले जनता के समर्थन से सरकार तथा अफसरों में भारी बौखलाहट है। इसी के चलते विभाग के अफसरों ने अब कर्मचारियों का ओवरटाइम समाप्त करने के नाम पर आम जनता को परेशान करना शुरू कर दिया है ताकि जनता फिर से कर्मचारियों का साथ न दें।
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों का ओवरटाइम समाप्त करने के नाम पर सरकार एवं विभाग के उच्चाधिकारी अपनी रंजिश निकालने पर उतर आए हैं। यदि परिवहन बेड़े में चालकों, परिचालकों व बसों की संख्या यात्रियों की संख्या के अनुसार हो तो ओवरटाइम भले ही सरकार न दें लेकिन फिलहाल ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है, जिसके तहत ओवरटाइम काटा जाए।
उनके अनुसार बिना व्यवस्था आनन-फानन में जारी किये गए ओवरटाइम काटने के आदेशों का आम जनता को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है और विभिन्न डिपुओं में लंबी दूरी की परिवहन व्यवस्था अस्त-व्यस्त होकर रह गई है।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
image