Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चालकों को हटाने पर रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

हिसार, 3 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा सरकार के वर्ष 2016 में भर्ती हुए 365 रोडवेज चालकों को नौकरी से हटाने के फैसले के विरोध में रोवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के बैनर तले आज यहां रोष प्रदर्शन किया।
सरकार के इस निर्णय के तहत फरीदाबाद डिपो के 37 चालकों को नौकरी से हटाने के आदेश जारी कर दिये गये हैं। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, रमेश सैनी व जयभगवान बडाला ने आरोप लगाया कि यह सरकार के चहेतों की 700 प्राइवेट बसें ठेके पर लेकर उनको लाभ पहुंचाने की योजना के तहत ही किया गया है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट बसें ठेके पर लेने के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों द्वारा जनहित में 18 दिन हड़ताल की गई थी, जिसको प्रदेश भर के कर्मचारी संगठनों, ग्राम पंचायतों, खाप पंचायतों, छात्र-छात्राओंं व आम जनता का भारी समर्थन मिला था। उन्होंने कहा कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए यह हड़ताल समाप्त कर दी गई थी।
तालमेल कमेटी नेताओं ने आरोप लगाया कि हड़ताल के तुरंत बाद से सरकार द्वारा रोडवेज विभाग को तहस-नहस करते हुए लगातार तुगलकी फरमान जारी किए जा रहे हैं और स्टाफ की भारी कमी के बावजूद ओवर टाइम करने, ग्रामीण क्षेत्रों में बसों का रात्रि ठहराव बंद करने के बाद 365 चालकों को नौकरी से हटाने के आदेश जारी किए गए हैं, जिससे जनकल्याणकारी रोडवेज विभाग खत्म होने के कगार पर पहुंच गया है।
उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि 365 चालकों को नौकरी से हटाने के निर्णय सहित तमाम जनविरोधी फैसलों को रद्द नहीं किया गया तो रोडवेज कर्मचारी चुप नहीं बैठेंगे और एक बार फिर प्रदेश की जनता का सहयोग लेकर लंबा आंदोलन चलाने को मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि आगामी आंदोलन की रणनीति 5 दिसंबर को रोहतक में होने वाली रोडवेज तालमेल कमेटी की बैठक में तय की जाएगी।
सं महेश विक्रम
वार्ता
More News
बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

20 Apr 2024 | 4:03 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने महावीर जयंती के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनायें दी हैं।

see more..
अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

20 Apr 2024 | 2:53 PM

जालंधर 20 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद किया है।

see more..
image