Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में 19 आईएएस और एक एचसीएस अधिकारियों के तबादले

हरियाणा में 19 आईएएस और एक एचसीएस अधिकारियों के तबादले

चंडीगढ़, 06 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा सरकार ने प्रशासनिक तंत्र में बड़ा फेरबदल करते हुये 19 वरिष्ठ आईएएस और एक एचसीएस अधिकारी के आज तबादले के आदेश जारी किये।

सरकार ने श्री वरिन्द्र सिंह कुंडू को अब लेखन एवं मुद्रण विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव(एसीएस), श्री प्रणब किशोर दास को स्कूल शिक्षा विभाग, खनन एवं भू-विज्ञान विभाग का एसीएस, श्रीमती धीरा खंडेलवाल को कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग, अभिलेख एवं वास्तुकला एवं संग्राहलय विभाग और पर्यावरण एवं वातावरण बदलाव विभागों का एसीएस, श्री देवेंद्र सिंह को नागरिक उड्डयन, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभागों का एसीएस, श्री टी.सी. गुप्ता को को बिजली विभाग, रोजगार विभाग, मुख्यमंत्री घोषणाओं के क्रियान्वयन से सम्बंधित कार्य, हरियाणा प्रशासनिक सुधार विभागों का एसीएस तथा हरियाणा सुशासन सुधार प्राधिकरण का सदस्य सचिव नियुक्त किया है।

इसी तरह चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और हरियाणा सरस्वती हैरिटेज बोर्ड के सलाहकार अमित झा को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा विज्ञान एवं तकनीक विभाग का एसीएस और श्री राजीव अरोड़ा को हरियाणा भवन, नई दिल्ली का मुख्य आवास आयुक्त और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का एसीएस लगाया गया है।

शहरी स्थानीय विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग का प्रधान सचिव, श्री विनीत गर्ग को हरियाणा पावर जनरेशन कार्पोरेशन लिमिटेड का प्रबंध निदेशक और करनाल मंडल का आयुक्त, गुरुग्राम मंडल के आयुक्त डी. सुरेश को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का मुख्य प्रशासक, करनाल मंडल के आयुक्त और अभिलेख विभाग के महानिदेशक तथा सचिव पंकज यादव को रोहतक और हिसार मंडलों का आयुक्त नियुक्त किया गया है।

कार्मिक, प्रशिक्षण, चौकसी और संसदीय कार्य विभागों के सचिव तथा निदेशक प्रशिक्षण (पदेन) नितिन कुमार यादव को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा विजिलेंस हरियाणा का जांच अधिकारी, श्री मोहम्मद शाईन को गुरुग्राम मंडल का आयुक्त, श्री जगदीप सिंह को वित्त विभाग का विशेष सचिव, श्री जे.गणेशन को हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड का मुख्य प्रशासक, फरीदाबाद के उपायुक्त अतुल कुमार को फरीदाबाद नगरनिगम आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार, श्री राजीव रतन को गृह-दो विभाग का विशेष सचिव, गुरुद्वारा चुनाव का आयुक्त और विज्ञान एवं तकनीक विभाग का निदेशक तथा विशेष सचिव , कुरुक्षेत्र जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और कुरुक्षेत्र के अतिरिक्त उपायुक्त तथा क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव अनीश यादव को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा अतिरिक्त आबकारी एवं कराधान आयुक्त लगाया गया है।

सरकार ने एचसीएस अधिकारी मुख्यमंत्री सचिवालय के विशेष सचिव, सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) तथा विशेष सचिव यशेंद्र सिंह को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा सहकारी समितियों को रजिस्ट्रार भी नियुक्त किया गया है।

रमेश1938वार्ता

image