Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आेलम्पिक गोल्ड पर टिकी है अब मेरी नजर: सुशील

सोनीपत, 06 दिसम्बर(वार्ता) कुश्ती में दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार ने कहा है कि वह वर्ष 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक के लिये तैयारी कर रहे हैं और इस बार उनकी नजर स्वर्ण पदक पर टिकी है जिसे हासिल करने के वह पूरा दमखम लगा देंगे।
सोनीपत में बड़वासिनी स्थित गीतांजली सीनियर सैकंडरी स्कूल में चलइ रही 46वीं राष्ट्रीय स्कूल चैम्पियनशिप में बतौर स्कूल गेम्स फैडरेशन आॅफ इंडिया के चेयरमैन सुशील कुमार ने कहा कि ओलंपिक पदक का रास्ता राष्ट्रीय स्कूल चैंपियनशिप से होकर ही निकलता है। “मैंने भी सबसे पहले अंडर-14 में इसी प्रतियोगिता में खिताब जीता था“। उन्होंने युवा महिला पहलवानों को सलाह दी कि खेल में अनुशासन का पालन कर ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता हासिल की जा सकती है।
उन्होंने कहा कि स्कूल स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए फेडरेशन और उनकी ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने सोनीपत में राष्ट्रीय चैंपियनशिप केे आयोजन पर प्रसन्नता जताई साथ ही भरोसा जताया कि इसमें शिरकत कर रही पहलवानों में से कई अंतरराष्ट्रीय स्टार निकलेंगी।
इससे पहले सुशील के आने की सूचना मात्र से ही प्रतिभागियों में खुशी की लहर दौड़ गई। चैंपियनशिप के आयोजन स्थल पर उनके पहुंचते ही प्रतियोगियों की उनके साथ फोटो खिंचाने को लेकर होड़ लग गई। सुशील ने भी किसी को निराश नहीं किया। उन्होंने दोनोंं मैट पर पहुंचकर पहलवानों से हाथ मिलाकर मुकाबला भी शुरू कराया।
सं.रमेश2019वार्ता
image