Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में स्थानीय निकाय चुनावों पर होगा विधानसभा चुनाव नतीजों का असर : कांग्रेस

हिसार, 11 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस नेताओं ने आज दावा किया कि इन नतीजों का असर हरियाणा विधानसभा के और लोकसभा चुनावों पर ही नहीं बल्कि 16 दिसंबर को होने वाले स्थानीय चुनावों पर भी पड़ेगा।
इससे पूर्व जैसे नतीजे आने लगे कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पार्टी की जीत का जश्न मिठाई बांटकर और आतिशबाजी करके मनाया गया। इन राज्यों में कांग्रेस को मिली जीत खासकर राजस्थान की जीत ने हरियाणा के कांग्रेसियों के लिए संजीवनी का काम किया है। पड़ोसी प्रदेश राजस्थान और हरियाणा की राजनीति और संस्कृति एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और इन दोनों राज्यों का सियासी माहौल एक दूसरे के सियासी माहौल को प्रभावित करता रहा है।
कांग्रेसी नेताओं ने दावा किया है इन चुनाव नतीजों का असर हरियाणा के 16 दिसंबर को होने वाले पांच नगर निगमों के चुनाव पर भी पड़ेगा और इन चुनावों में भी भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ेगा। नगर निगम हिसार के चुनाव में कांग्रेस समर्थित मेयर प्रत्याशी रेखा ऐरन के चुनाव प्रचार अभियान में जुटी वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक रेनुका बिश्नोई व पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने जनसंपर्क अभियान के दौरान मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह पांच राज्यों के चुनावों में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है, वैसे ही हिसार की जनता भी आगामी 16 दिसंबर को अपना एक-एक वोट बस के निशान पर डालकर हिसार की सत्ता से भी भाजपा को बेदखल करने का काम करेगी। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस यह चुनाव अपने पार्टी चुनाव चिन्ह पर नहीं लड़ रही।
उधर हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल ने भी मिठाई बांटकर जश्न मनाया। अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि रूझान के हिसाब से विधानसभा चुनाव में 5 राज्यों में भाजपा का पूरी तरह सफाया होना भाजपा सरकार की विफलता का जीता जागता सबूत है।
सं महेश विजय
वार्ता
image