Friday, Apr 19 2024 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘स्पेशल एट‘ ने लूट लिया मलोट निवासी को

मुक्तसर, 11 दिसंबर(वार्ता) फिल्म ‘स्पेशल 26‘ की तर्ज पर सीआईडी के अधिकारी बनकर ‘सर्च वारंट‘ के साथ आये आठ लोगों ने एक घर से लाखाें रुपये की नकदी व सोना लूट लिया।
पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार थाना सिटी मलोट के अधीन आते बुर्जों फाटक के नजदीक श्री चंद मोहल्ले के निवासी जशनदीप सिंह (17) ने बताया कि उनकी मां पिछले सप्ताह से हजूर साहिब गई हुई हैं और वह घर में अकेला था। कल शाम अंधेरा होने पर जब वह बाजार से घर पहुंचे तो उनके पीछे आठ लोग अंदर दाखिल हो गए, जिन्होंने सफारी सूट पहने हुए थे और उनके गलें में ‘परिचय-पत्र‘ लटक रहे थे। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली से सीआईडी की टीम हैं और उनके घर तलाशी लेनी है। इस दौरान एक ‘अधिकारी‘ ने उन्हें थप्पड़ मारकर सोफे पर बिठा लिया और बाकी ‘अधिकारी‘ दोनों कमरों में तलाशी लेने लग पड़े। एक कमरे से उन्होंने अलमारी में पड़े छह लाख 20 हजार रुपए और करीब 12 तोले सोना उठा लिया जब कि दूसरे कमरे से कुछ फाइलें ढूढीं और फाइलें साथ लेकर चल पड़े।
जशनदीप के अनुसार बाद में ‘अधिकारियों‘ ने उन्हें घर के पास खड़ी आई टवंटी कार में बिठा लिया और वहां से चल पड़े और थोड़ी दूर जाकर उन्हें उतार दिया।
जशनदीप ने अपने एक जानकार को फोन पर पूरी बात बताई और फिर पुलिस को सूचना दी। एसएचओ इंस्पेक्टर तजिंदर सिंह, डीएसपी भूपिंदर सिंह रंधावा और एसपी इकबाल सिंह ने मौका-ए-वारदात का मुआयना किया है और स्थिति का जायजा लिया है।
जशनदीप की मां एक फाइनांस दफ्तर में अकाउंटेंट का काम करती हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस को यह लूट की यह घटना पच नहीं रही है क्योंकि आई ट्वंटी कार में नौ व्यक्तियों का बैठना मुश्किल है तथा 17 वर्षीय बेटे के हवाले घर (जब घर में इतनी नकदी व सोना हो) को दस दिन के लिए छोड़ना भी पुलिस को अजीब लग रहा है।
एसपी मलोट इकबाल सिंह ने कहा कि पुलिस इस मामले को सभी पहलुओं से परख रही है और जल्दी नतीजा सामने लाया जायेगा।
सं महेश विजय
वार्ता
image