Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिस स्टेशन से ‘जब्त‘ कार गायब होने के बाद पूर्व पुलिसकर्मी पर मामला दर्ज

फगवाड़ा, 12 दिसंबर (वार्ता) पंजाब की फगवाड़ा पुलिस स्टेशन से गिरोहबाज सुखा-कहलवां हत्याकांड में जब्त हमलावरों की इस्तेमाल काली एंडेवर कार पुलिस थाने से गायब पाये जाने के बाद पूर्व पुलिस निरीक्षक इंद्रजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस ने बताया कि इंद्रजीत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 409 (एक सरकारी अधिकारी के कब्जे में सरकारी संपत्ति के दुरुपयोग करने) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि इंद्रजीत ने कार का दुरुपयोग किया और इंद्रजीत को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया उसके बावजूद पुलिस स्टेशन में कार नहीं मिली।
कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आज यूनीवार्ता को बताया कि इंद्रजीत को शीघ्र ही प्रोडक्शन वारंट पर लाया जायेगा।
जिला सत्र न्यायालय ने पुलिस को प्रकरण की सुनवाई में कार अदालत के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया था जिसके बाद पुलिस ने इंद्रजीत पर मामला दर्ज किया।
सुखा कहलवां की जनवरी 2015 में जालंधर में एक अदालत में सुनवाई के बाद नाभा जेल ले जाते समय कथित रूप से छह पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह ने गोराया के पड्डी खालसा गांव के निकट गोली मारकर हत्या कर दी थी।
हमलावर एक काली एंडेवर कार में थे जिन्होंने पहले पुलिस जिप्सी के गोली से टायर बेकार किये और फिर पुलिसकर्मियों के जीप से उतरते ही सुखा पर अंधाधुंध फायरिंग की। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने बदले में एक गोली नहीं चलाई जबकि उनके पास दो कारबाईन थीं।
सं महेश विजय
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image