Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


टकसाली नेता ने करतारपुर कोरीडाेर मामले को राजनीतिक रंग न देने की अपील

तरनतारन ,12 दिसंबर (वार्ता) टकसाली अकाली नेता एवं सांसद रंजीत सिंह ब्रहमपुरा ने कहा है कि नये अकाली दल का गठन 16 दिसंबर को अकाल तख्त पर नतमस्तक होकर किया जायेगा ।
उन्होंने किसी नेता का नाम लिये बिना कहा कि कुछ लोग इसका राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहे हैं ।उन्होंने अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल तथा बिक्रम सिंह मजीठिया पर सिखी सिद्धांतों के साथ छेड़छाड़ करने करने के कारण अकाली दल की प्रतिष्ठा गिरती जा रही है 1
उसी सिलसिले में अकाली दल छोड़ने वाले टकसाली नेताओं की लगातार बैठकें हो रही हैं तथा लोगों को भी इस बारे में अवगत कराया जा रहा है कि पंजाब की सिख संस्थाओं तथा पंजाब को बादल मुक्त कराने के लिये जन समर्थन मिलेगा और लोग भी बादलों से छुटकारा पाना चाहते हैं ।
खडूर साहिब के गांव डेरा साहिब के गुरूद्वारा साहिब में अकाली कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि करतारपुर कोरीडोर को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जा रही है ।ऐसे नेताओं को सियासत नहीं करनी चाहिये क्योंकि यह मुद्दा सिखों की भावनाओं से जुड़ा है ।
उन्होंने कहा कि अकाली दल के प्रधान तथा श्री मजीठिया की मत मारी गयी है जिन्होंने सिख धर्म तथा सिखों का बड़ा नुकसान किया ।कोटकपूरा ,बहबलकलां और बरगाड़ी कांड को लेकर हरेक को अफसोस है लेकिन जिनके इशारे पर यह घटना बरपी उनको (बादलों को )रत्ती भर भी अफसोस नहीं ।
श्री ब्रहमपुरा ने कहा कि डेरा मुखी को माफी दिलाये जाने की गलती से लेकर न जाने कितने ऐसे काम किये जिनका समूचे सिखों को मलाल है ।पंजाब की जनता ने उन्हें इसीलिये सत्ता से हटा दिया ।अब बादल परिवार तथा अकाली नेता अपने किये की माफी मांगने अकाल तख्त पर गये ।यह पाखंड तथा दिखावा है ।लोग इनकी असलीयत जान चुके हैं और इस परिवार को कभी माफ नहीं करेंगे ।
शर्मा विजय
वार्ता
image