Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो की जन-अधिकार यात्रा का तीसरा चरण 17 से

चंडीगढ़, 14 दिसंबर (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) ने प्रदेशस्तरीय जन-अधिकार यात्रा के तीसरे चरण की सूची जारी की है। इस यात्रा का तीसरा चरण 17 से 30 दिसंबर तक चलेगा।
इस चरण में यह यात्रा 20 हलकों से होकर गुजरेगी, जिसमें 17 दिसंबर को ऐलनाबाद और सिरसा, 18 को तोशाम व बाढड़ा, 20 तारीख को बरोदा-सफीदों, 21 को होडल-पुन्हाना और 22 दिसम्बर को यह यात्रा बावल व नारनौल पहुंचेगी। इसके बाद यात्रा 26 दिसम्बर को खरखौदा-बहादुरगढ़, 27 को महेंद्रगढ़-दादरी, 28 को महम-नारनौंद, 29 को बवानी खेडा व नलवा और तीसरे चरण के अंत में 30 दिसम्बर को यात्रा कलायत और असंध में होगी।
प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीियों के खिलाफ और लोगों की मांगों को लेकर इनेलो-बसपा ने यह सांझी यात्रा कुरूक्षेत्र से एक दिसम्बर को शुरू की थी। इस यात्रा के माध्यम से नेता विपक्ष ने सरकार से मांग की है कि वह एसवाईएल, दादूपुर-नलवी और मेवात कैनाल का निर्माण शीघ्र करवाए। वहीं किसानों की कर्जमाफी और स्वामीनाथन आयोग की रिपार्ट लागू करवाने की भी मांग इनेलो कर रही है।
नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जब तक सरकार प्रदेश की जनता की मांगें नहीं मानती और कर्मचारियों व गरीब-किसान के खिलाफ अड़ियल रवैया नहीं छोड़ती उनकी यह यात्रा जारी रहेगी।
सं महेश विजय
वार्ता
image