Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डेरा प्रमुख पेशी: सिरसा में अलर्ट, पुलिस की 12 अतिरिक्त कम्पनियां बुलाईं

सिरसा, 09 जनवरी(वार्ता) हरियाणा में रोहतक की सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषणा मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में 11 जनवरी को आने वाले अदालत के फैसले के दृष्टिगत जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।
जिला उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने निषेधाज्ञा लागू करने के साथ सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किये हैं तथा इस सम्बंध में पुलिस उपाधीक्षक रविंद्र सिंवर की अगुवाई में स्थानीय पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा क्षेत्र के अलावा यहां बाजारों में फ्लैग मार्च निकाला। वहीं केंद्र और राज्य सरकार की खुफिया एजेंसियां भी डेरा और इसके इर्द-गिर्द गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए हैं।
श्री सिंवर ने बताया कि 11 जनवरी को डेरा प्रमुख के अलावा तीन अन्यों कृष्ण कुमार, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह के खिलाफ दर्ज उक्त मामले में पंचकुला की विशेष अदालत में फैसले की सम्भावना के दृष्टिगत डेरा अनुयायी या अन्य कोई शरारती तत्व किसी वारदात और गतिविधियों को अंजाम न दें इसलिए स्थानीय पुलिस और प्रशासन की ओर से सिरसा में अलर्ट जारी किया गया है। सिरसा में पुलिस की 12 अतिरिक्त कम्पनियां बुलाई गई हैं जिसमें चार पुरूष और एक महिला पुलिस उपाधीक्षक होंगी जो सिरसा की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगी। शहर में असामाजिक तत्वों का प्रवेश निषिद्ध करने के लिये 14 नाके लगाए गए हैं तथा इन पर वाहनों की जांच की जा रही है।
सिरसा के उपाधीक्षक रविंद्र तोमर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा के उल्लंघन करने वालों से कड़ाई से निपटा जाएगा। फैसले के दृष्टिगत पत्रकार रामचंद्र छत्रपति के परिजनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।
उल्लेखनीय है कि डेरा प्रमुख के खिलाफ साध्वी यौन शोषण मामले में गत वर्ष अदालत का फैसला आने पर सिरसा और पंचकुला में बड़े पैमाने पर डेरा प्रेमियों ने हिंसा और खून खराबा किया था जिसमें 34 लोगों की माैत हो गई थी तथा
करोड़ों रूपये की सम्पत्ति का नुकसान हुआ था।
सं.रमेश1757वार्ता
image