Friday, Mar 29 2024 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसजीपीसी को राजनीतिक प्रभाव से मुक्त करवाएगा सिख सेवक संगठन: फुल्का

अमृतसर 9 जनवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक एच एस फुल्का ने बुधवार काे कहा कि वह शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति(एसजीपीसी) को राजनीतिक प्रभाव से मुक्त करवाने और राज्य में नशीले पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए सिख सेवक संगठन का गठन करेंगे।
श्री फुल्का ने बुधवार को यहां जारी बयान मे कहा कि वह सक्रिय राजनीति में हिस्सा नहीं लेंगे लेकिन सिख से जुड़े मुद्दों के लिए वह सिख सेवक संगठन का गठन करेंगे जिसका प्रमुख उच्चतम न्यायालय के न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) सरदार कुलदीप सिंह होंगे। उन्होंने कहा कि वह अब लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन उनका संगठन चुनाव में हिस्सा ले सकता है।
श्री फुल्का ने कहा कि एसजीपीसी को राजनीतिक प्रभाव से मुक्त करने के लिए मुहिम शुरू करेंगे जिसमें बुद्धीजीवियों की एक समिति होगी । उन्होंने कहा कि लोगों को एकजुट करने के लिए लगभग पांच हजार स्वयंसेवकों की एक फौज खड़ी की जाएगी। स्वयंसेवकों की दो इकाईयां बनाई जाएंगी। इसकी पहली इकाई में केवल अमृतधारी सिखों को ही सदस्य बनाया जाएगा जबकि दूसरी इकाई में कोई भी व्यक्ति जो नशे के खिलाफ अपना योगदान देना चाहता है वह सदस्य बन सकता है।
श्री फुल्का ने कहा कि वह 12 जनवरी को श्री हरिमंदिर साहब से अरदास कर स्वयंसेवकों की भर्ती शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि 12 जनवरी को लोग अपना पंजीकरण करवा सकते है जिसके पश्चात चुनाव समिति पांच हजार स्वयंसेवकों का चुनाव करेगी।
ठाकुर, नीरज
वार्ता
image