Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली कर्मचारियों ने बिजली संशोधन विधेयक का किया विरोध

जालंधर 09 जनवरी (वार्ता) पंजाब राज्य विद्युत बोर्ड(पीएसईबी) इंजीनियर्स एसोसिएशन के बैनर तले पीएसपीसीएल और पीएसटीसीएल इंजीनियरों ने आज बिजली (संशोधन) विधेयक 2018 के खिलाफ पटियाला और थर्मल प्लांट सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में सभाएं कीं।
संजीव सूद, अध्यक्ष, देविंदर गोयल, महासचिव, हरजिंदर सिंह बंसल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष और एसोसिएशन के सरंक्षक पदमजीत सिंह ने पटियाला में हुई बैठक को संबोधित किया। सदस्यों ने विद्युत अधिनियम 2003 में एक तरफा संशोधन के लिए कड़ा विरोध किया। कहा गया कि बिजली (संशोधन) विधेयक 2018 असंबद्ध बिजली उद्योग को और विभाजित करता है।
पदमजीत सिंह ने कहा कि बिजली एक समवर्ती विषय है और केंद्र सरकार राज्यों के पूर्ण बिजली क्षेत्र को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। यह संविधान के प्रावधानों के खिलाफ है। सदन ने संकल्प लिया कि पंजाब सरकार को केंद्र सरकार के साथ इस मुद्दे को उठाना चाहिए क्योंकि बिजली एक समवर्ती विषय है और प्रस्तावित संशोधन देश की संघीय संरचना की आधार प्रकृति के खिलाफ हैं।
पदमजीत सिंह ने कहा कि बिजली (संशोधन) बिल पिछले दरवाजे से बिजली वितरण में निजीकरण को आगे बढ़ाने का एक तरीका है। एक क्षेत्र में कई लाइसेंसधारियों का प्रयोग पहले ही विफल हो चुका है और बिजली की आपूर्ति की लागत बढ़ गई है। सदस्यों ने टैरिफ नीति के मामले में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बारे में प्रस्तावित संशोधन की निंदा की, जो राज्यों के लिए टैरिफ नीति का पालन करना अनिवार्य बनाता है। इसके अतिरिक्त बैठक में नई पेंशन योजना के कार्यान्वयन का भी विरोध किया गया और सभी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की गई। ठाकुर, नीरज
वार्ता
More News
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image