Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चुनावी वादे करके पूरा न करने वाली पार्टियों की मान्यता रद्द करे आयोग

चुनावी वादे करके पूरा न करने वाली पार्टियों की मान्यता रद्द करे आयोग

मुक्तसर, 14 जनवरी ( वार्ता )आम आदमी पार्टी (आप) से अलग होकर बनी पंजाबी एकता पार्टी के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैहरा ने चुनाव आयोग मांग की है कि जो पार्टी चुनावी घोषणा करके उसे पूरा नहीं करतीं ,उनकी मान्यता रद्द होनी चाहिये ।

श्री खेहरा आज माघी मेले पर दरबार साहिब गुरूद्वारा में माथा टेकने आये थे । माथा टेकने के बाद आज यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वादा करके मुकरने वाली पार्टियां मतदाताओं की भावनाओं से सीधा खिलवाड़ करती हैं जिसके प्रति चुनाव आयोग को सख्त होना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि पंजाबी एकता पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी घोषणापत्र पेश करेगी ।वह लिखित तौर पर आयोग को हलफनामा देंगे कि वे जो वायदे मतदाताओं से करेंगे उन्हें पहले दो वर्ष में पूरा किया जायेगा ।यदि ऐसा न हो तो उनकी पार्टी की मान्यता रद्द कर दी जाए।

श्री खेहरा ने कहा कि गत विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौर कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुटका साहिब की शपथ तथा लिखित तौर पर भी मतदाताओं से समझौते किए थे लेकिन अनुमानत: कर्ज 80 हजार रुपये प्रति किसान कर्ज ही माफ हुआ है। यह लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई है।

नशे को लेकर कांग्रेस विधायक कुलबीर जीरा द्वारा गत दिनों लगाए आरोप की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि यह बात साबित करती है कि नशा अभी खत्म नहीं हुआ और इसमें कुछ नेता और बड़े पुलिस कर्मचारियों का हाथ है।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ की ओर से श्री जीरा को 24 घंटे के दिए गये नोटिस को लेकर उन्होंने कहा कि श्री जाखड़ सच्चाई का मुंह बंद करना चाहते हैं क्योंकि पहले भी राज्य पर 250 करोड़ का कर्ज है।

श्री खेहरा के अनुसार उन्होंने आप पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है तथा अब वह किसी भी तरह की कार्रवाई के लिए तैयार हैं। उन्हें आप पार्टी ने नहीं बल्कि भुलत्थ के मतदाताओं ने विधायक बनाया है वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

बठिंडा लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे के बारे में उन्होंने कहा कि वह पार्टी के साथ विचार करने के बाद ही फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि आप सांसद भगवंत मान यह स्पष्ट करें कि वह पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की माफी से सहमत है या नहीं। वह बीते समय से श्री केजरीवाल से न मिलने का बहाना बना रहे हैं।उनका मुख्य मुद्दा शिक्षा, सेहत, लोगों को घर देने और लोगों की सुरक्षा रहेगा।

श्री खैहरा ने कहा कि आप पार्टी अपनी पंजाब विरोधी नीतियों के कारण ही आज जीरो स्तर पर आ चुकी है। पूर्व सेना प्रमुख जेजे सिंह को अकाली दल ने अपने लिए इस्तेमाल किया है। वह उनके साथ बातचीत करेंगे ।वह चुटकले सुनाने वाले लोगों को संसद नहीं भेजना चाहते ।वह ऐसे लोगों को भेजना चाहते हैं जो पंजाब के हितों की बात करें।

सं शर्मा विजय

वार्ता

image