Friday, Mar 29 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिंदर सरकार कर्मचारियों के साथ किये वायदे करे पूरे :आप

अमरिंदर सरकार कर्मचारियों के साथ किये वायदे करे पूरे :आप

चंडीगढ़, 14 जनवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से मांग की है कि वो चुनाव से पहले कर्मचारियों के साथ किए वादे पूरे करें।

प्रतिपक्ष के नेता हरपाल चीमा ने आज यहां कहा कि इस समय राज्य के सभी वर्ग सडक़ों पर उतर कर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार ने चुनाव से पहले किए अपने वायदों से पलट कर सभी वर्गों के साथ धोखा किया है।

श्री चीमा ने कहा कि राज्य सरकार छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने में देरी करके कर्मचारियों के साथ धोखा कर रही है । ये सिफारिशें 1-1-2016 से लागू होनी चाहिये थी। उन्होंने कहा कि वेतन आयोग के पास अपना कोई स्टाफ नहीं है जिस कारण बकाया और किश्ते मिलने में देरी हो रही है। उन्होंने वर्ष 2014 से अब तक के मंहगाई भत्ते की पांच किश्तें कर्मचारियों को जल्द दी जाएं।

उन्होंने कहा कि कर्मचारी यूनियनों की मांगों के अनुसार अस्थायी , ठेके पर रखे और आउटसोर्सिंग वाले कर्मचारी तुरंत पक्के किये जायें। सरकार बराबर काम, बराबर वेतन का वायदा पूरा करे। पंजाब सरकार कर्मचारियों की मांग के अनुसार पुरानी पैंशन स्कीम लागू करे और 2014 से पहले की तरह पैंशन दे।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पुरानी पैंशन स्कीम का समर्थन करती है और राज्य में 'आप' की सरकार बनने पर पुरानी पैंशन स्कीम बहाल की जाएगी।दिल्ली की केजरीवाल सरकार पहले ही पुरानी पैंशन स्कीम लागू कर चुकी है। उन्होनें सरकारी कर्मचारियों पर 200 रुपए विकास टैक्स लगाने की भी निंदा की।

image