Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में 10 पिस्तौल, 78 कारतूस सहित छह गिरफ्तार

जालंधर में 10 पिस्तौल, 78 कारतूस सहित छह गिरफ्तार

जालंधर, 14 जनवरी (वार्ता) पंजाब में जालंधर पुलिस ने सोमवार को बड़ी सफलता हासिल करते हुए नाकाबंदी दौरान 10 पिस्तौल, 78 कारतूस और 260 ग्राम हेरोइन बरामद कर छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नवजोत सिंह माहल ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस दल ने आदमपुर से अलावपुर रोड महिमदपुर के नजदीक नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान उन्होंने महिंद्रा एक्सयूवी कार को रोका। कार की जांच करने पर इसमें सवार पांच युवकों से नौ पिस्तौल, 75 कारतूस और 260 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने पांचों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान जसकरण सिंह निवासी मोरांवाली होशियारपुर, तेजपाल सिंह निवासी हरियावाद फगवाड़ा, सोमनाथ निवासी रुड़की फिल्लौर, सुनिंदरपाल निवासी मोलकियाना फिल्लौर और विजय कुमार निवासी हवेली पत्ती शाहकोट के तौर पर हुई है।

श्री माहल ने बताया कि सभी अपराधियों के खिलाफ कई जिलों के विभिन्न पुलिस थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि जसकरण सिंह के विरुद्ध लूटपाट अादि के 17 मामले दर्ज हैं और वह होशियारपुर की जेल से फरार कैदी है। उसने जेल से फरार होने के पश्चात गुरप्रीत सिंह के साथ मिल कर लुटेरा गिरोह बनाया था। सभी के खिलाफ डाके की योजना बनाने, एनडीपीएस एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

एक अन्य घटना में पुलिस ने जालंधर के लांबड़ा से एक पिस्तौल और तीन कारतूसों सहित पूरहीरां होशियारपुर निवासी रणजीत सिंह को गिरफ्तार किया है।

image