Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप विधायक बलदेव सिंह पंजाबी एकता पार्टी में शामिल होंगे

आप विधायक बलदेव सिंह पंजाबी एकता पार्टी में शामिल होंगे

जालंधर, 17 जनवरी (वार्ता) आम अादमी पार्टी के जैताे से विधायक मास्टर बलदेव सिंह शुक्रवार को पंजाबी एकता पार्टी में शामिल होंगे।

पंजाबी एकता पार्टी के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैहरा गुरुवार को पत्रकारों से कहा कि वह शुक्रवार को पार्टी की बैठक में बलदेव सिंह को पार्टी में शामिल कर महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपेंगे। बीस जनवरी को बरनाला में आम आदमी पार्टी की होने वाली रैली को लेकर सांसद भगवंत मान पर निशाना साधते हुए श्री खैहरा ने कहा कि श्री मान को मंच से ही पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल से मजीठिया से माफी मांगने संबंधी स्पष्टीकरण मांगना चाहिए। स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर श्री मान को भी आप से त्यागपत्र दे देना चाहिए। उन्होंने पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा के सेवाकाल में वृद्धि पर बोलते हुए कहा कि श्री अरोड़ा केन्द्र सरकार के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और भाजपा के चहेते हैं, जिसके कारण उनको इस पद पर काबिज रखा गया है।

आप पार्टी नेतृत्व द्वारा उन्हें विधायक पद से निलंबित करने की सिफारिश पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री खैहरा ने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि विधानसभा में विपक्षी दल का नेतृत्व शिरोमणि अकाली दल के पास जाए लेकिन आप द्वारा उनका विधायक पद समाप्त करने से नेता विपक्ष का पद अपने आप अकाली दल के पास चला जाएगा।

विधायक बलदेव सिंह ने कहा कि उन्होंने बुधवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को लिखे त्यागपत्र में कहा कि वह अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से प्रेरित होकर आप पार्टी में शामिल हुए थे लेकिन पार्टी ने अपनी बुनियादी विचारधारा और सिद्धांत पूरी तरह से त्याग दिया है। उन्होंने कहा कि वह मुख्य अध्यापक के पद से त्यागपत्र देकर पंजाब और देश की सामाजिक-राजनीतिक हालात सुधारने के लिए पार्टी से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि उनका परिवार इस निर्णय के खिलाफ था पर उन्होंने जोखिम उठाया क्योंकि वह पार्टी के देश को एक विकल्प देने के सपने में विश्वास करते थे। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को विश्वास था, इसलिए प्रदेश की जनता ने 2014 के आम चुनाव में चार सांसद दिये। उन्होंने कहा कि पंजाब एकता पार्टी देश की पहली ऐसी राजनैतिक पार्टी होगी जिसने कहा है कि अगर वह चुनावी वादा पूरा नहीं कर सकी तो उनकी मान्यता रद्द कर दी जाए।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image