Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिग्गजों ने संभाली चुनाव प्रचार की कमान

जींद,18जनवरी (वार्ता) हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव में प्रचार की कमान आज विभिन्न दलों के दिग्गज नेताओं ने संभाल ली ।
भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कंडेला में जनसभा में शिरकत करने के अलावा शहर में लगभग 30 जगह पर जलपान किया वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने आधा दर्जन गांव में जनसभाएं की। जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला के प्रचार की कमान उनकी मां विधायक नैना चौटाला ने संभाली और महिलाओं को अपने साथ लामबंद किया।
मुख्यमंत्री ने कंडेला गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र तथा प्रदेश की भाजपा सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी है और उन्होंने समान विकास करने के अलावा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का काम किया है।
श्री खट्टर ने कहा कि पिछली सरकारों में जहां भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद का बोलबाला था, वहीं भाजपा सरकार में योग्यता के आधार पर नौकरियां दी गई है।पिछली सरकारों ने विकास कार्यों में भी भेदभाव किया लेकिन भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश में एक समान विकास कराने के लिए लगातार काम किया।
उन्होंने दावा किया कि जनता का भरोसा भाजपा पर कायम है और इसलिए उसका प्रत्याशी जींद उपचुनाव में भारी मतों के साथ विजय होगा।मेयर के चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशियों की एकतरफा जीत यह साबित करती है कि जनता भाजपा सरकार की नीतियों पर भरोसा करती है और आगामी चुनाव में भी उसी को सत्ता सौंपने का काम करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा जनता की सेवा करने की भावना रखते हैं और उन्हीं की नीतियों पर चलते हैं इसलिए भारी मतों से जीत हासिल करेंगे।
श्री हुड्डा ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में आधा दर्जन गांवों में जनसभाएं करने के अलावा मीडिया से बातचीत में दावा किया कि जींद का विकास कराने का काम सिर्फ कांग्रेस की सरकारों में किया गया। उनके नौ साल के कार्यकाल में जींद शहर में विकास के अनेक काम हुए उनसे पहले की इनेलो सरकार और उनके बाद की भाजपा सरकार ने जींद के विकास के लिए कुछ नहीं किया।
श्री हुड्डा ने कहा कि पूर्ववर्ती चौटाला सरकार में जहां लूट- खसोट का काम होता था, किसानों पर गोलियां चलाई जाती थी, कर्मचारियों की आवाज दबाई जाती थी और व्यापारियों को लूटा जाता था, वहीं भाजपा सरकार ने चार साल में प्रदेश का भाईचारा खत्म करने का काम किया।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर ही जींद का विकास संभव हो पाएगा। उनका संबंध जींद जिले की मिट्टी से हैं और इस मिट्टी का पूरा कर्ज चुकाना बाकी है। वे अगली सरकार बनने पर रणदीप सुरजेवाला के साथ मिलकर जींद का कैथल की तरह विकास कराने का काम करेंगे।
श्री हुड्डा ने विकास के मामले में इनेलो और भाजपा दोनों को चुनौँती देते हुए कहा कि वह दोनों पार्टियां सिर्फ जनता का बरगलाने का काम करती हैं जबकि कांग्रेस विकास और सभी वर्गों की भलाई करने का काम करते हैं। श्री सुरजेवाला भारी मतों से विजयी होंगे ।
सं शर्मा विजय
वार्ता
image