Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पार्टी मुख्यालय में हिंसा की जांच के लिए कांग्रेस ने बनाई दो सदस्यीय समिति

शिमला, 18 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौड़ ने पार्टी मुख्यालय में कल हुई हिंसा की घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति बनाने की आज घोषणा की।
श्री राठौड़ ने आज मीडियाकर्मियों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि समिति के दो सदस्यों में वकील नरेश्वर चांडेल और पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता रुपिंदर ठाकुर हैं। समिति को पंद्रह दिन में रिपोर्ट देनी है जिसके बाद रिपोर्ट में दोषी पाये कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। समिति को कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज मुहैया कराई जाएगी।
उन्होंने यह भी कहा कि घटना का पार्टी आलाकमान ने संज्ञान लिया है तथा उन्हें ऐसे तत्वों पर नजर रखने को कहा है जो हिंसा में संलिप्त थे और पार्टी कार्यकर्ता कहलाने लायक नहीं थे।
श्री राठौड़ ने बताया कि पुलिस ने भी प्रकरण में शिकायत दर्ज की है पर पार्टी अपने स्तर पर भी जांच करेगी तथा पुलिस ने जांच में सहयोग मांगा तो पार्टी मदद करेगी।
उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादत्य के आज कथित रूप से प्रेस कांफ्रेंस करने को लेकर उनसे जवाब तलब किया जायेगा क्योंकि प्रदेश में पार्टी मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल ने कल ही स्पष्ट किया था कि किसीको भी सीधे प्रेस से बात नहीं करने की अनुमति नहीं दी जा सकती और जिसे भी जो मुद्दे रखने हैं पार्टी मंच पर रखें।
सं महेश विजय
वार्ता
image