Friday, Apr 19 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कर्ज माफी को लेकर किसानों की रैली मंगलवार को

हिसार, 20 जनवरी (वार्ता) हरियाणा में किसान कर्ज माफी व अन्य मांगों को लेकर एक रैली 22 जनवरी, मंगलवार को हांसी में आयोजित की जा रही है।
भारतीय किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश कोथ ने आज हांसी में पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी और कहा कि प्रदेश के किसानों को कर्जा मुक्त किए जाने की मांग को लेकर किसान प्रदेश सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।
श्री कोथ ने कहा कि कर्जा मुक्त किये जाने वाली मांग को लेकर प्रदेश के किसानों द्वारा हांसी में 22 जनवरी को किसान कर्जा मुक्ति रैली करके प्रदेश सरकार को नींद से जगाने का काम किया जाएगा और अल्टीमेटम दिया जाएगा कि किसानों की मांगे तत्काल पूरी की जाएं अन्यथा बड़े आंदोलन का सामना करने के लिए तैयार रहें। किसान नेता सुरेश कोथ ने कहा कि पूरे भारतवर्ष के अंदर विभिन्न राज्यों में वहां की सरकारों ने किसान को कर्ज में राहत दी है, मगर दुर्भाग्यवश हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री किसानों का कर्ज माफ करने से साफ मना कर रहे हैं। इससे हरियाणा प्रदेश का किसान अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान का सवाल है कि हमारे साथ अन्याय क्यों? उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा प्रदेश के सभी किसानों को कर्ज मुक्त करने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के तहत 2 प्लस 50 पर आधारित भाव तय करने, खरीद की गारंटी का कानून
बनाने की मांग इस रैली में प्रमुखता से उठाई जाएगी। आज तक के किसानों के मुकदमे सरकार से वापस लेने की मांग भी रैली में रखी जाएगी।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image