Friday, Mar 29 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इक्का दुक्का स्थानों को छोड़कर कहीं न बर्फ और न ही बारिश

इक्का दुक्का स्थानों को छोड़कर कहीं न बर्फ और न ही बारिश

शिमला , 21जनवरी (वार्ता ) हिमाचल प्रदेश में पिछले तीन दिनों से बादल छाये रहने के बावजूद अधिकांश स्थानों पर न ताे बर्फ गिरी और न बरसात हुई ।

हिमपात की संभावना के चलते पर्यटक भी हिमपात का लुत्फ लेने के लिये पहाड़ों पर पहुंच गये और लंबे समय से खुश्क मौसम से राहत की उम्मीद में हिमपात का इंतजार कर रहे हैं ।मौसम कार्यालय भी पिछने तीन दिनों से अधिकांश स्थानों पर बर्फ तथा बारिश का पूर्वानुमान जारी करता रहा है।

मौसम कार्यालय के आज जारी बुलेटिन में बताया गया कि केलांग तथा कल्पा और ऊंचाई वाले कुछ इलाकों को छोड़कर आज सुबह तक कहीं से हिमपात की सूचना नहीं है ।केलांग में आठ सेेंटीमीटर तथा कल्पा में एक सेमी हिमपात हुआ ।किन्नाैर ,शिमला ,लाहुल स्पीति , सिरमौर ,चंबा तथा कुल्लू में औसम हिमपात हुआ ।

पिछले चौबीस घंटों के दौरान पर्यटन स्थल मनाली तथा डलहौजी में चार -चार मिलीमीटर ,भरमौर तथा सलोनी में दो -दो मिमी वर्षा हुई ।बादलों के कारण तापतान में तीन से चार डिग्री की वृद्धि हुई ।केलांग का पारा जमाव बिंदू से तीन डिग्री नीचे ,कल्पा एक डिग्री नीचे ,डलहौजी दो डिग्री , कुफरी तीन डिग्री , धर्मशाला पांच डिग्री ,सोलन पांच डिग्री ,मंडी छह डिग्री ,शिमला छह डिग्री , सुंदरनगर तथा भुंतर सात डिगी ,उना आठ डिग्री ,नाहन आठ डिग्री ,कांगडा 11 डिग्री , हमीरपुर 10 डिग्री रहा ।

मौसम कार्यालय के अनुसार अगले 24 घंटों में कहीं कहीं भारी हिमपात तथा बारिश की संभावना है ।शर्मा विजय

वार्ता

More News
हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

29 Mar 2024 | 6:33 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 संस्थानों और 105 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें उक्त संस्थानों के मालिक, उच्च शिक्षा निदेशालय, शिमला के कर्मी, बैंक अधिकारी और अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

see more..
image