Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकार भूमिहीन किसानों के जीवन स्तर को उठाने के लिये वचनबद्ध :रंधावा

चंडीगढ, 22 जनवरी (वार्ता ) पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि कृषि सहकारी सभाओं(पी.ए.सी.एस) के भूमिहीन किसान सदस्यों के जीवन स्तर को ऊँचा उठाने के लिए वचनबद्ध है।
यह जानकारी श्री रंधावा ने आज पंजाब कृषि सहकारी सभाओं(पी.ए.सी.एस) के भूमिहीन सदस्यों के कर्ज माफी को लेकर हुई बैठक में दी ।बैठक में सहकारी संभाओं के सचिव और प्रतिनिधि भी शामिल हुए।
गौरतलब है पहले ऐसे लाभ छोटे और सीमांत किसानों को दिए गए थे।
उन्होंने बताया कि कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि वाले लोग विशेषकर ग़ैर -काश्तकार भूमिहीनों को सहकारिता मुहिम की सूची में शामिल किया गया है तथा इन्हें बैंक प्रणाली का हिस्सा भी बनाया गया है।
श्री रंधावा ने कारगुज़ारी का जायज़ा लेने के लिये पी.ए.सी.एस के सचिवों की बैठक बुलाने के भी निर्देश दिये और कहा कि अच्छी कारगुज़ारी वालों को सम्मानित किया जायेगा और असंतोषजनक कामकाज करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने सहकारी क्षेत्र के पिछड़ जाने के लिए पूर्ववर्ती अकाली सरकार के कार्यकाल को जि़म्मेदार बताते हुये कहा कि मौजूदा सरकार सहकारी सभाओं का रूप बदलने में कामयाब हुई है।
इस मौके पर जालंधर के सांसद चौधरी संतोख सिंह, खाद्य अापूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु और पंजाब राज्य सहकारी बैंकों के प्रबंध निदेशक डॉ0 एस.के. बातिश भी थे।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image