Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बॉलीवुड अभिनेता यशपाल शर्मा बनाएंगे कवि पं0 लख्मी चंद की बायोपिक

चंडीगढ़, 24 जनवरी(वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता और हरियाणा में हिसार मूल के यशपाल शर्मा हरियाणवी रागनी और स्वांग के रचयिता तथा राज्य के सूर्य कवि स्वर्गीय पंडित लख्मी चंद की बायोपित बनाने जा रहे हैं जिसके लिये उन्होंने विभिन्न भूमिकाओं के लिये कलाकारों के चयन को लेकर गत 15 से 23 जनवरी तक राज्य के सात शहरों में ऑडिशन लिये।
श्री शर्मा की यश-विद्या फिल्म्स कम्पनी के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म के लिये राज्य के गुरूग्राम, फरीदाबाद, झज्जर और मेवात समेत सात शहरों में हुये ऑडिशन के दौरान उन्होंने तथा कास्टिंग निर्देशक रोशन वर्मा, कथा लेखक राजू मान समेत टीम के अनेक सदस्यों ने लगभग 150 कलाकारों की विभिन्न भूमिकाओं के लिये परख की। उनके अनुसार ऑडिशन के दौरान उन्होंने पाया कि हरियाणा में भी अभिनय प्रतिभा अन्य राज्यों से कम नहीं है। हरियाणवी कलाकारों के लिये केवल एक सही प्लेटफार्म की दरकार है।
उन्होंने बताया कि फिल्म का निर्देशन वह स्वयं करेंगे तथा इसमें पंडित लख्मी चंद का किरदार भी वह स्वयं निभाएंगे। उनके निर्देशन में बनने वाली यह उनकी पहली फिल्म होगी। उनका कहना है कि ऑडिशन समाप्त होने के बाद वह अब फिल्म की शूटिंग के लिये लोकेशन देखेंगे। फिल्म की शूटिंग आगामी मार्च में शुरू होगी।
रमेश1518
image