Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंतिम संस्कार की तैयारी के दौरान पुलिस ने शव लिया कब्जे में

हिसार ,24 जनवरी (वार्ता)हिसार जिले के सुरेवाला गांव में एक बुजुर्ग हरिराम की आज वीरवार सुबह संदिग्ध अवस्था में मौत हो जाने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया ।
पुलिस को इसकी जानकारी मिली थी ।उसके बेटों ने आनन-फानन में गुपचुप तरीके से उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली थी लेकिन पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया ।
उकलाना पुलिस थाना के एसएचओ कृष्ण लाल मौके पर पहुंच गए और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया। शव के पास से पुलिस को जहरीले पदार्थ के कुछ अवशेष और कागज के संदिग्ध टुकड़े बरामद हुए हैं।
एसएचओ कृष्ण लाल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गांव सुरेवाला में हरिराम नामक व्यक्ति की संदिग्ध मौत हो गई है और कुछ लोग उसके शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी में है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को मृतक के कमरे से कुछ ऐसी वस्तु मिली है जिससे प्रतीत होता है कि उनमें जहरीला पदार्थ रहा होगा।
पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में यह पाया गया है कि मृतक के चार पुत्र तथा दो पुत्री है सभी विवाहित है।बुजुर्ग की परिवार से अनबन चल रही थी और उसकी पत्नी भी उससे अलग अपने बेटों के साथ रहती थी। वह गांव के बाहरी तरफ अकेला रहता था और ज्यादातर समय गांव से बाहर ही रहता था। बुधवार को वह गांव आया था। शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मालूम हो पाएगा कि मौत का वास्तविक कारण क्या है। बताया जा रहा है कि मृतक को पिछले महीने ही कृषि भूमि का कई लाख रूपए का मुआवजा मिला था।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
image