Friday, Apr 19 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में 51 रोड ओवर और अंडर ब्रिज के निर्माण को मंजूरी

चंडीगढ़, 24 जनवरी(वार्ता) हरियाणा सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुये राज्य में विभिन्न रेलवे क्रासिंग पर 51 रोड ओवर और अंडर ब्रिज के निर्माण को सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की है जिनके बनने से जहां रेल यातायात सुचारू होगा वहीं इन क्रासिंग पर दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस आशय के एक प्रस्ताव को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंजूरी दे दी है। ये ब्रिज उन क्रासिंग पर बनाए जाएंगे जहां ट्रेन व्हीकल यूनिट (टीवीयू) एक लाख से अधिक है। इन ब्रिजों का निर्माण राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र(एनसीआर) में हरियाणा राज्य सड़क एवं पुल विकास निगम (एचएसआरडीसी) और गैर-एनसीआर क्षेत्र में लोक निर्माण (भवन एवं सड़कें) विभाग द्वारा रेलवे के साथ लागत साझाकरण के आधार पर किया जाएगा।

प्रवक्ता के अनुसार राज्य के अम्बाला जिले में पांच, हिसार में दो, कुरुक्षेत्र में तीन, गुरुग्राम में पांच, झज्जर में तीन, रोहतक में आठ, कैथल में तीन, पानीपत में सात, रेवाड़ी में छह, सिरसा में दो, भिवानी में तीन, सोनीपत में एक, फतेहाबाद में एक, महेंद्रगढ़ में एक और चरखी दादरी जिले में एक ब्रिज बनाया जाएगा।
रमेश1815वार्ता
image