Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब सरकार उद्योगपतियों को सुविधाएं देने के लिए बचनबद्ध-खरबंदा

जालंधर, 24 जनवरी (वार्ता) पंजाब सरकार के उद्योग निदेशक डीपीएस खरबंदा ने गुरूवार को कहा कि राज्य सरकार पंजाब के उद्योगपतियों को राज्य में व्यापार करने में आसानी प्रदान करके उनकी सुविधा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।
स्थानीय सर्किट हाउस में यहां उद्योगपतियों के साथ बातचीत करते हुए, श्री खरबंदा ने कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य एक ऐसा वातावरण प्रदान करना है, जहां उद्यमियों के लिए व्यापार करने में आसानी हो।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की औद्योगिक और व्यवसाय विकास नीति को सभी हितधारकों के साथ कई विचार-विमर्श के बाद तैयार किया गया है ताकि उद्योगपति नीतियों का पूरा लाभ उठा सकें। श्री खरबंदा ने बताया कि सरकार द्वारा उद्योग के कल्याण के लिए कई नीतियों को तैयार किया गया है और आश्वासन दिया है कि पंजाब में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए धन की कोई कमी नहीं है।
उद्योगपतियों को राज्य सरकार की निवेशक हितैषी नीतियों का पूरा लाभ उठाने के लिए उत्साहित करते हुए, निदेशक ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं कि राज्य के विकास को गति देकर राज्य की अर्थव्यवस्था को विकास की राह पर ले जाया जाए।
उन्होंने कहा कि ‘बिजनेस फर्स्ट पोर्टल’ शुरू करने का एक अनूठा कदम शुरू करने वाला पंजाब एकमात्र राज्य है, जो उद्योगपतियों को नियामक क्लीयरेंस प्रदान करता है
श्री खरबंदा ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में औद्योगिक इकाइयों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने उद्योगपतियों से अपील की कि वे अपनी इकाइयों के विकास के लिए ईएमडी (विस्तार, आधुनिकीकरण और विविधीकरण) दृष्टिकोण अपनाएं। उन्होने उद्योगपतियों को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी कि उन्हें इसकी निवेशक-समर्थक नीतियों से लाभ हुआ है।
ठाकुर जितेन्द्र
वार्ता
image