Friday, Apr 19 2024 | Time 12:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


योजनायें जनता तक पहुंचाने में सोशल मीडिया की भूमिका अहम: भसीन

अमृतसर, 25 जनवरी (वार्ता) लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया की अहम भूमिका को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी पार्टी में सोशल मीडिया इकाई का गठन किया है। इसके कारण भाजपा द्वारा भी सोशल मीडिया इकाई का गठन किया गया है।
भाजपा पंजाब प्रदेश के सोशल मीडिया प्रभारी डॉ. सुमित भसीन ने प्रदेश के सभी जिलों के आई.टी. और सोशल मीडिया से जुड़े कार्यकर्ताओं की प्रदेश स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार द्वारा लोगों के हित में किये जा रहे कार्यों और योजनाओं को लोगों तक पहुँचाने के लिए ‘नमो एप’ एवं ‘माय गोव एप’ शुरू की गयी है और इन एप की शुरुआत भी लोगों के सुझाव से हुई थी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के रास्ते अपने-अपने जिलों में आम जनता तक पहुँच बनाने और मोदी सरकार द्वारा उनके हित में शुरू की गयी योजनाओं के बारे में जानकारी देकर उन्हें आने वाले चुनाव में भाजपा और श्री मोदी के हक में वोट करने की अपील करने को प्रेरित करने का आह्वान किया।
इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष और सांसद श्वेत मलिक ने कहा कि आज का युग सोशल मीडिया का है और आज का युवा इससे बहुत अधिक जुड़ा हुआ है। 2014 के चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को विजयी बनाने में सोशल मीडिया का बहुत सहयोग रहा है। उन्होंने कहा कि आज भी श्री मोदी के सफल कार्यकाल और उनकी प्रभावशाली नीतियों से प्रभावित होकर सोशल मीडिया के माध्यम से देश का युवा जुड़ा हुआ है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म का और अच्छे से इस्तेमाल कर हर युवा चाहे वे विद्यार्थी हो या अन्य उसको अपने साथ जोड़ें और प्रधानमंत्री द्वारा जनहित में चलाई गयी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा कर उन्हें मोदी तथा भाजपा का साथ देने के लिए प्रेरित करें।
श्री मलिक ने कहा कि श्री मोदी नाम की सुनामी को रोकने के लिए राष्ट्र-विरोधी राजनीतिक पार्टियां हाथ मिलाकर महागठबंधन के रूप में सामने आ गयी है लेकिन आज के युवाओं को श्री मोदी का सुरक्षा कवच बनकर सामने खड़ा होना पड़ेगा तथा भाजपा एवं मोदी को दोबारा जिताकर देश को तरक्की की चल रही गति के साथ निरंतर चलाना होगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image