Friday, Apr 19 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोर कमेटी ने भगवंत मान का इस्तीफा किया नामंजूर

चंडीगढ़, 25 जनवरी (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) की कोर कमेटी ने सांसद भगवंत मान के प्रदेशाध्यक्ष पद से दिये इस्तीफे को नामंजूर कर केन्द्रीय राजनीतिक मामलों की कमेटी से इस पर विचार करने का आग्रह किया है ।
इस आशय का फैसला कोर कमेटी की आज यहां हुई बैठक में लिया गया ।श्री मान ने पिछले साल प्रदेश पद की प्रधानगी से इस्तीफा दे दिया था ।
कोर कमेटी के चेयरमैन प्रिंसिपल बुद्धराम की अध्यक्षता में हुई बैठक में श्री मान समेत विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, प्रो. साधु सिंह, अमन अरोड़ा, प्रो. बलजिन्दर कौर, कुलतार सिंह संधवां, अमरजीत सिंह सन्दोआ, मीत हेयर, मनजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडौरी, जै किशन सिंह रौड सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
उन्होंने पत्रकारों से कहा कि कोर कमेटी ने श्री मान का इस्तीफा नामंजूर कर उनसे प्रदेश पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने तथा पार्टी को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी संभालने का आग्रह किया है । इस पर श्री मान ने कहा है कि वो सबसे पहले पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल से बात करेंगे कि नशों के मुद्दे पर बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के पीछे कौन से कारण और क्या मजबूरी थी ।
कोर कमेटी के प्रस्ताव को केंद्रीय राजसी मामलों संबंधी कमेटी (पीएसी) के पास भेज दिया है तथा और अपील की गई है कि श्री मान का इस्तीफा नामंजूर कर उनका पद बहाल किया जाये ।
श्री मान ने कहा कि वह श्री केजरीवाल से मिलने जल्दी ही दिल्ली जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि वह पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय की ओर से बेअदबी मामले में रोक (स्टे) हटा लेने का स्वागत करते हैं ।अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को इसकी जांच में तेजी लाकर जल्दी अंजाम तक लेकर जाना चाहिए जिससे संगत को इंसाफ और दोषियों को सजा यकीनी हो सके।
शर्मा विजय
वार्ता
image