Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बरगाड़ी मामले में प्रभावशाली व्यक्ति भी बच नहीं पायेगा :अमरिंदर

बरगाड़ी मामले में प्रभावशाली व्यक्ति भी बच नहीं पायेगा :अमरिंदर

मेहराज (बठिंडा), 28 जनवरी (वार्ता) पंजाब के बरगाड़ी केस में यदि कोई राजनेता या पुलिस अधिकारी भी दोषी पाया गया ,उसे कतई बख्शा नहीं जायेगा ।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अकालियों ने इस घटना की जांच के लिये गठित किये आयोग की सिफारिशों पर गौर न कर दोषियों काे गिरफ्तार तक नहीं कर सकी । अब कांग्रेस सरकार ने विशेष जांच टीम गठित की है जो जल्द नतीजे तक पहुंचेगी तथा कोई भी दोषी बच नहीं पायेगा ।

बरगाड़ी जांच मामले में एसआईटी द्वारा कल एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि सवाल के घेरे में आये अधिकारी ने स्वाभाविक तौर पर किसी के आदेश की पालना की तथा एसआईटी ये आदेश जारी करने वाले की तह तक जाकर उसका पता लगाकर रहेगी ।ऐसे लोगों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा ।

मुख्यमंत्री ने आज यहां बठिंडा तथा मानसा जिलों के 18308 छोटे किसानों को कर्ज राहत स्कीम के तहत तीसरे चरण में किसानों को कर्ज राहत प्रमाणपत्र दे रहे थे ।उन्होंने सहकारी बैंकों के छोटे किसानों को 97 करोड़ की राहत मुहैया कराने के लिये दोनों जिलों के दस -दस किसानों को रस्मी ताैर पर प्रमाणपत्र सौंपे ।

पूर्ववर्ती अकाली -भाजपा गठबंधन सरकार को आड़े हाथों लेते हुये उन्होंने कहा कि दस सालों तक रही बादल सरकार ने किसानों को बर्बाद कर दिया तथा आर्थिक रूप से राज्य का भारी नुकसान किया जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है ।

उन्होंने ने बताया कि किसानों की समस्याओं को हल करने के लिये केन्द्र से अनेक बार अपील की लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई ।पिछली सरकार प्रदेश पर 2.08लाख करोड़ के कर्ज छोड़ कर गयी जिसकी वजह से प्रदेश की अर्थव्यवस्था संकट के दौर से गुजर रही है ,उसके बावजूद राज्य सरकार ने अपने स्तर पर छोटे किसानों को राहत देने का प्रयास कर रही है ।कृषि कर्ज माफी के अलावा भूमिहीनों के वास्ते नयी स्कीम लायी जा रही है जिस पर काम हो रहा है ।

image