Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणाा भी सम्मानित करेगा पद्मभूषण और पद्मश्री विभूतियों को

चंडीगढ़, 29 जनवरी(वार्ता) हरियाणा सरकार ने इस वर्ष गणतंत्र दिवस को पद्मभूषण और पद्मश्री से सम्मानित राज्य की पांच विभूतियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है।
राज्य के किसान एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा किसान कल्याण आयोग की ओर से 30 जनवरी को यहां हरियाणा पंचायत भवन में आयोजित एक विशेष समारोह में इन लोगों को सम्मानित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि केंद्र ने राज्य के श्री दर्शन लाल जैन को सामाजिक कार्यों के लिए पद्मभूषण से, श्री कंवल सिंह चौहान को कृषि, नरेंद्र सिंह और सुलतान सिंह को पशुपालन एवं डेयरी तथा पहलवान बजरंग पूनिया को खेल क्षेत्र में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया है। उन्होंने बताया कि पशुपालन एवं डेयरी क्षेत्र में पद्मश्री से सम्मानित अन्य पड़ोसी राज्यों की विभूतियों को भी इस समारोह के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कृषि एवं पशुपालन क्षेत्र में पद्मश्री से सम्मानित व्यक्ति युवा किसानों के लिए प्रेरणास्रोत होंगे तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्ष 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने के लक्ष्य को हासिल करने की हरियाणा द्वारा की गई पहल को निश्चित रूप से आगे बढ़ाएंगे।
रमेश1528वार्ता
image