Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सड़कों को गडढामुक्त करने का लक्ष्य निधारित समय में पूरा करें: मंत्री

सड़कों को गडढामुक्त करने का लक्ष्य निधारित समय में पूरा करें: मंत्री

चंडीगढ़, 29 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के लोक निर्माण (भवन एवं सड़कें) ) मंत्री राव नरबीर सिंह ने विभाग के अधिकारियों को प्रदेश की सड़कों को गडढामुक्त करने के लिये एक विशेष अभियान चलाने, यह कार्य निर्धारित समय में पूरा करने तथा उन्हें इसकी प्रगति प्रतिदिन देने के निर्देश दिये हैं।

श्री सिंह ने आज यहां विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को इस अभियान की मुख्यालय स्तर पर निगरानी करने के साथ सड़कों की व्यक्तिगत रूप से जांच करने के भी निर्देश दिये ताकि जहां कहीं गढडे हों उन्हें तुरंत भरा जा सके।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में 51 रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) तथा रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी) के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री स्वयं इनका समय पर निर्माण सुनिश्चित करने के लिये व्यक्तिगत रूप से संज्ञान ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरओबी/आयूबी के लिये निविदा प्रक्रिया समय पर पूरी करने तथा सभी प्रकार के कार्यों के अनुमान सम्बंधी फाइलें एक सप्ताह के भीतर निकालने के भी निर्देश दिये। उन्होंने अभियंता प्रमुख राकेश मनोचा को निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट उन्हें व्यक्तिगत रूप से प्रतिदिन देने तथा ठेकेदारों की निर्धारित डिफैक्ट लायबिलिटी की मॉनिटरिंग भी सही ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

रमेश1543वार्ता

image