Friday, Mar 29 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जींद के अर्जुन स्टेडियम में होगी उपचुनाव की मतगणना

जींद के अर्जुन स्टेडियम में होगी उपचुनाव की मतगणना

जींद, 29 जनवरी(वार्ता) हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के लिये गत 28 जनवरी को हुये उपचुनाव की मतगणना यहां के अर्जुन स्टेडियम के बहु-उद्देशीय हॉल में 31 जनवरी को सुबह आठ बजे शुरू होगी और इसके 13 दौर होंगे तथा दोपहर तक परिणाम आने की सम्भावना है।

चुनाव अधिकारी एवं एसडीएम वीरेंद्र सहरावत ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि सभी इवीएम मतगणना केंद्र के स्ट्रांग रूम में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त के बीच रखी गई हैं। मतगणना केंद्र में 10 सीसीटीवी कैमरे लगाए गये हैं। स्ट्रॉंग रूम के हर गेट पर दो-दो कैमरे लगाए गए हैं जो 24 घंटे वहां की हर गतिविधि को दर्ज कर रहे हैं। मतगणना केंद्र पर कई घेरों में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं। स्टेडियम परिसर के अंदर और बाहर की गतिविधियों पर भी कैमरों की मदद से नजर रखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि मतगणना कार्य सामान्य पर्यवेक्षक सौरव गुप्ता और जिला उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री की निगरानी में होगा। मतगणना के लिए 14 टेबल लगाई जा रही हैं तथा प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना सुपरवाईजर और एक मतगणना सहायक ही ड्यूटी रहेगी। मतगणना का काम 13 दौर में पूरा होगा।

श्री सहरावत के अनुसार मतगणना प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से होगी तथा इसे देखने के लिए हॉल के बाहर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी जहां मीडिया के बैठने की भी व्यवस्था रहेगी। मतगणना की ताजा जानकारी निर्वाचन आयोग के पोर्टल पर ऑनलाइन उपलब्ध रहेगी। मतगणना के दौरान प्रत्येक प्रत्याशी की ओर से फोटायुक्त पहचान पत्र वाले एजेंट उपस्थित रहेंगे।

image