Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जींद उपचुनाव में भाजपा इतिहास रखने की ओर, कृष्ण मिडढा 9330 मतों से आगे

जींद, 31 जनवरी(वार्ता) हरियाणा में हाल ही में पांच निकायों के महापौर चुनावों में भारी जीत दर्ज करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जींद विधानसभा सीट उपचुनाव में भी जीत की ओर बढृने और एक नया इतिहास रचने की ओर अग्रसर है।
यहां अर्जुन स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही मतगणना का सातवां दौर समाप्त होने के बाद भाजपा के कृष्ण मिडढा ने 9330 मतों से बढ़त बना ली है। भाजपा अगर यह चुनाव जीतती है तो वह राज्य के इतिहास में पहली बार जींद में अपना खाता खोलेगी। यह चुनाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की परीक्षा की तरह था और वह इसमें पास होते नजर आ रहे हैं। हालांकि मतगणना के अभी छह दौर और बाकी हैं।
श्री मिढडा को अभी तक 28811 मत मिले हैं। जननायक जनता पार्टी(जजपा) के दिग्विजय चौटाला 19481 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि शुरूआत में तीसरे दौर तक वह सबसे आगे चल रहे थे।
कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला 11446 मतों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। भाजपा सांसद राज कुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी(लोसुपा) प्रत्याशी विनोद आशरी को 8447 मत मिले हैं। इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) के उमेद सिंह रेडू अब मतगणना के इस दौरान के बाद काफी पिछड़ गये हैं। वर्ष 2014 के विधानसभा चुनावों में इनेलो के डा0 हरिचंद मिडढा विजयी रहे थे। लेकिन गत वर्ष 26 अगस्त हो उनका निधन हो गया था और इसी कारण उपचुनाव कराना पड़ा। डा0 मिडढा के पुत्र कृष्ण मिडढा ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा है। इस चुनाव में कुल 21 उम्मीदवार मैदान में थे।
रमेश 1310 वार्ता
image