Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जींद उपचुनाव मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं की जीत: खट्टर

जींद उपचुनाव मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं की जीत: खट्टर

चंडीगढ, 31 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जींद उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की जीत का श्रेय वहां की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत को दिया है और कहा कि पार्टी लोकसभा की सभी दस सीटें जीतेगी।

श्री खट्टर ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत में जींद उप चुनाव में पार्टी की जीत के लिये मतदाताओं का आभार व्यक्त और कहा कि यह मतदाताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं तथा केंद्र और राज्य सरकार की जनता के प्रति नीतियों एवं कार्यक्रमों की जीत है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने इस चुनाव को जातिगत और धार्मिँक रंग देने की कोशिश की लेकिन जनता ने उसकी इस राजनीति को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि यह जीत सरकार के पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त शासन तथा राज्य में क्षेत्रवाद और भेदभाव रहित एक समान विकास में जनता के विश्वास को परिलक्षित करती है।

उन्होंने कहा कि जनता ने हाल ही में राज्य के पांच नगर निगमों के महापौर पदों के चुनावों में भाजपा को जिताया था और जींद उपचुनाव में भी उसका यही रूझान था। जींद उपचुनाव में जीत के बाद आत्मविश्वास के लवरेज मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने “ हमारी कार्य संस्कृति को स्वीकार किया है और पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में जनता के सहयोग से सभी दस सीटें जीतेगी।“

श्री खट्टर ने कहा कि पिछली सरकारों के समय में लोग भ्रष्टाचार से तंग थे तथा भर्ती और तबादलों में भाई-भतीजावाद चलता था। उन्होंने कहा कि गत कुछ वर्षों से देश में लोगों का भाव (मूड) काफी बदल गया है और उन्होंने भाजपा की नीतियों और कार्यक्रमों में विश्वास व्यक्त किया है।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव निर्धारित समय पर होंगे। हालांकि अब लोकसभा और विधानसभा एक साथ चुनाव कराने की कोई सम्भावना नहीं है लेकिन अगर केंद्र से ऐसा कोई सुझाव आता है तो इस पर विचार किया जा सकता है।

रमेश1931वार्ता

image