Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जनता ने परिवारवाद, क्षेत्रवाद और जातिवाद की राजनीति को नकार दिया: मंत्री

जनता ने परिवारवाद, क्षेत्रवाद और जातिवाद की राजनीति को नकार दिया: मंत्री

चंडीगढ़, 31 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु , शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा और स्वास्थय मंत्री अनिल विज समेत मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों ने जींद विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) प्रत्याशी डा0 कृष्ण मिडढा की जीत पर राज्य की जनता का आभार व्यक्त करते हुये कहा है कि उसने परिवारवाद, क्षेत्रवाद और भाई भतीजावाद की राजनीति को नकारते हुए विकास की राजनीति को अपना समर्थन दिया है।

कैप्टन अभिमन्यु ने आज यहां अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जींद की जनता ने हर तरह की नकारात्मक राजनीति को नकारकर ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ और ‘सबका साथ-सबका विकास’ की राजनीति को अपना समर्थन दिया है तथा भाजपा की नीतियों पर मुहर लगाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने 2014 के विधानसभा चुनावों में भी परिवारवाद, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद और भाई भतीजावाद को हराया था और जींद में एक बार फिर इन्हें हरा दिया। उन्होंने कहा कि चार वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में बनी भाजपा सरकार ने हरियाणा को प्रगतिपथ पर ले जाने, नौकरियों में भ्रष्टाचार को खत्म करने तथा समूचे राज्य में एक समान विकास का काम किया है ।

श्री विज ने जीत पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जींद की जनता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हीरे को कोयला बना दिया है। उन्होंने डा0 कृष्ण मिढ्ढा को बधाई देते हुए उनकी जीत को भाजपा की नीतियों की जीत बताया। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सूरजेवाला की हार पर चुटकी लेते हुए कहा कि लोगों में स्वयं को कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री का दावेदार बताने वाले इस नेता की जींद की जनता ने हवा निकाल दी है और उनकी जगह दिखा दी है। उन्होंने कहा कि जींद की जनता ने आम आदमी पार्टी(आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को भी नकार दिया।

श्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि हरियाणा के लोग राजनीतिक सोच के धनी हैं और वे बहुत सोच समझ कर फैसले लेते हैं। जींद उपचुनाव ने आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के परिणामों का मूड बता दिया है। उन्होंने कहा कि देश में राजनीतिक लहर की शुरूआत भी हरियाणा से ही होती है। उन्होने कहा कि डा0 मिडढा की जीत ऐसे समय हुई है जब लोकसभा और राज्य विधानसभा के चुनाव सिर पर हैं।

रमेश1958वार्ता

image