Friday, Mar 29 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साहित्य तथा रंगमंच की हस्तियों को पंजाब गौरव पुरुस्कार से नवाजा जायेगा

चंडीगढ़,01 फरवरी (वार्ता) पंजाब कला परिषद दो फरवरी से आयोजित होने वाले डॉ. एम एस रंधावा साहित्य और कला उत्सव में साहित्य ,ललित कला और रंगमंच की जानी मानी हस्तियों को सम्मानित करेगी ।
हफ़्ते भर चलने वाले इस उत्सव के दौरान साहित्य,सांस्कृतिक , नाटक, डॉक्यूमैंटरी फिल्में और लोक नृत्य की प्रस्तुतियां कला प्रेमियों के लिए आकर्षण का केंद्र होगीं। यह जानकारी पंजाब कला परिषद के चेयरमैन डॉ. सुरजीत पातर और सचिव जनरल डॉ. लखविन्दर सिंह जौहल ने आज यहाँ दी।
डॉ. पातर और डॉ. जौहल ने बताया कि पहले दिन साहित्य क्षेत्र की हस्ती दलीप कौर टिवाना, गुलजार सिंह संधू, प्रेम प्रकाश और तेजवंत सिंह गिल, ललित कला में से रघूराय और रणबीर कालेका और रंगमंच में से आतमजीत और शहरयार को पंजाब गौरव पुरुस्कार से सम्मानित किया जायेगा। कला परिषद के मीडिया समन्वयक निन्दर घुगियानवी ने हफ़्ता भर चलने वाले प्रोग्राम की रूप रेखा की जानकारी देते हुए बताया कि दो फरवरी को प्रसिद्ध गायक रब्बी शेरगिल्ल, 6 फरवरी को मदन गोपाल सिंह और साथी सूफ़ी गान पेश करेंगे और 7 फरवरी को सुक्खी, ईदू शरीफ़ ढाडी लोक गाथाएं पेश करेंगे तथा 6 फरवरी को प्रसिद्ध वार्तक प्रिंसीपल सरवण सिंह को साहित्य प्रेमियों के साथ रूबरू करवाया जायेगा।
शर्मा विजय
वार्ता
_______________________________________________
image