Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंतरिम बजट लोकसभा चुनावों के लिए अंतिम जुमला : कुलदीप सिंह राठौड़

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता)हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज केंद्र सरकार की तरफ से पेश किये गये अंतरिम बजट को आगामी लोकसभा चुनावों के लिये उनका अंतिम जुमला करार दिया और कहा आम आदमी और किसान निराश हैं और वह ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।
श्री राठौड़ ने यहां जारी बयान में कहा कि किसानों के लिए आय के समर्थन में 6000 रूपये के प्रोत्साहन राषि जो प्रति दिन सिर्फ 17 रुपये बैठती है जो एक गरीब किसान परिवार पर एक बड़ा मजाक है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा हिमाचल प्रदेश बजट में पर्यटन, बागवानी के लिये पूरी तरह से उपेक्षित है और राज्य के कठिन इलाकों को देखते हुए कृषि के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं दिया गया है।
उन्होंने कहा कि सरकार को पहले के बजट के वादों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए था क्योंकि अब तक कोई स्मार्ट शहर नहीं आया है, न ही स्टार्टअप हुआ है और 23 प्रतिशत जनधन खाते भी निष्क्रिय हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कभी भी उन कार्यक्रमों को शुरू नहीं किया है जो उनके गेम चेंजर कार्यक्रमों के रूप में विज्ञाप्ति हैं।
सं महेश विजय
वार्ता
More News
फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

20 Apr 2024 | 6:27 PM

फतेहाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार बारिश के कारण अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल गेहूं की ढेरियां और बोरियां भीग गयीं।

see more..
ठियोग, चौपाल  में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

ठियोग, चौपाल में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

20 Apr 2024 | 6:25 PM

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के ठियोग और चौपाल विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता शिविरों का हुआ आयोजन किया गया।

see more..
image