Friday, Apr 19 2024 | Time 23:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


6000 रुपये की राहत एक अच्छी शुरुआत, रकम दोगुनी करें : शिअद

6000 रुपये की राहत एक अच्छी शुरुआत, रकम दोगुनी करें : शिअद

चंडीगढ़, 03 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने केंद्र सरकार की तरफ से दो हेक्टेयर से कम जोत वाले किसानों को सालाना छह हजार रुपये की आय सहायता देने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए आज कहा कि वह वित्त मंत्री से अनुरोध करेगी कि रकम दोगुनी की जाये और खेत मजदूरों को भी इस योजना में शामिल किया जाये।

यहां पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की अध्यक्षता में हुई की कोर कमेटी की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता हरचरण बैंस ने बताया कि कोर कमेटी की तरफ से पंजाब सरकार से कहा गया है कि प्रदेश सरकार केंद्र के समान रकम खुद भी किसानों को दे।

श्री बैंस के अनुसार पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही केंद्रीय वित्त मंत्री से मिलकर रकम दोगुनी करने और योजना में खेत मजदूरों को शामिल करने की मांग करेगा।

कोर कमेटी ने अंतरिम बजट में व्यक्तिगत आयकर की सीमा पांच लाख रुपये तक बढ़ाने और असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए पेंशन योजना का भी स्वागत किया।

बाद में मीडिया से बातचीत में श्री बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर विधानसभा चुनाव पूर्व किये सारे वायदों से पीछे हटने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रदेश में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव न होने देकर कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या की है। उनका इशारा हाल के पंचायत चुनाव की तरफ था।

image