Friday, Mar 29 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डेरा राज पुरी महंत ने आत्मदाह की धमकी दी

कैथल, 04 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के कैथल जिले में डेरा बाबा राज पुरी के महंत ने डेरा जमीन के विवाद को लेकर प्रशासन से हस्तक्षेप की मांग करते हुए आत्मदाह की धमकी दी।
महंत लघु सचिवालय के प्रांगण में धरने पर बैठ गये और कहा कि यदि प्रशासन मामले को गंभीरता से नहीं लेता तो वह आत्मदाह कर लेंगे।
महंत ने दावा किया कि जमीन के कब्जे को लेकर अदालत के उनके पक्ष में आदेश के बावजूद प्रशासन उनकी मदद नहीं कर रहा। पुलिस उपाधीक्षक तरुण सैनी उनसे मिले और उन्हें जाकर राजस्व अधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षक से भी मिलवाया। पुलिस अधीक्षक ने महंत को उपायुक्त से मिलने को कहा जो ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति करने में सक्षम हैं और कहा कि उपायुक्त के आदेश के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी। दूसरी तरफ उपायुक्त ने कहा कि महंत का आवेदन उन्हें आज मिला है और वह मामले की जांच के बाद कानून के मुताबिक अगली कार्रवाई करेंगे।
दोपहर में महंत ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में आरोप लगाया कि कुछ प्रभावशाली लोगों की नजर डेरे की जमीन और संपत्तियों पर है तथा वह उन्हें डेरे से दूर रखना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें शारीरिक रूप से नुकसान भी पहुंचाये जाने की आशंका है।
सं महेश विजय
वार्ता
image