Friday, Mar 29 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान कर्ज माफी सूची में मां का नाम : शिअद नेता ने जांच की मांग की

चंडीगढ़, 04 फरवरी (वार्ता) कर्ज माफी वाले गरीब किसानों की सूची में मां का नाम आने पर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता मांतर ब्रार ने कहा कि उनकी मां ने न तो योजना के लिए आवेदन किया था, न कोई हलफनामा दिया तथा न ही कोई पैसा स्वीकार करने वाली हैं और मांग की कि उन राजनीतिज्ञों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जिन्होंने सूची में उनकी मां का नाम शामिल किया है।
आज यहां जारी बयान में श्री ब्रार ने कहा कि फरीदकोट के उन राजनीतिज्ञों और अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाना चाहिए जिन्होंने उनकी मां मंजीत कौर का नाम सूची में लाभार्थी के रूप में शामिल किया।
उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखकर इस मामले में जांच की मांग करवाएंगे। उन्होंने इसीके साथ मीडिया को यह जानकारी देने वाले कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ भी जांच की मांग की। मीडिया के एक हिस्से में ऐसी खबरें आई थीं कि मंजीत कौर जो दिवंगत पति जसविंदर सिंह ब्रार की पेंशन ले रही हैं, लाभार्थियों की सूची में हैं।
सूची में कुछ और अकाली नेताओं के रिश्तेदारों के नाम भी हैं पर श्री ब्रार ने दावा किया कि उनके परिजनों के नाम भी सूची में उनकी जानकारी के बिना शामिल किये गये हैं।
महेश विजय
वार्ता
image