Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आर्थिक जोन स्थापित करके खेती आधारित उद्योगों को पुनर्जीवित किया जाएगा : छीना

आर्थिक जोन स्थापित करके खेती आधारित उद्योगों को पुनर्जीवित किया जाएगा : छीना

अमृतसर, 05 फरवरी (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव के मद्देनजर केंद्र की मोदी सरकार की नीतियां अवगत करवाने के लिए आज वरिष्ठ भाजपा नेता राजिंदर मोहन सिंह छीना ने अलग अलग गांवों का दौरा किया।

श्री छीना ने मंगलवार को दावा करते हुए कहा कि खेती आधारित उद्योग पुनर्जीवित करने में सहायक सिद्ध हो सकते हैं, जिसके लिए बड़े एवं छोटे पैमाने के उद्योगों को विशेष आर्थिक जोन स्थापित करके नौजवान पीढ़ी को रोजगार मुहैया करवाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के साथ उन्होंने पहले ही बातचीत की है।

श्री छीना जोकि अजनाला-रमदास के अंतर्गत अलग अलग गांव बाजवा, थोबा, महमूद, मंदिरा वाला के अलावा गग्गोमाहल में चुनावी जलसे को संबोधन कर रहे थे, ने कहा कि सीमावर्ती इलाकों में उद्योग को प्रफुल्लित करना एक बड़ी चुनौती है। इसलिए लोगों की किस्मत को बदलने के लिए एनडीए की केंद्र सरकार से जिले में बड़े व छोटे औद्योगिक कांपलेक्स स्थापित करने के लिए दबाव बना कर विशेष आर्थिक जोन की स्थापना की जाएगी ताकि इससे रोजगार मुहैया करवा कर लोगों को लाभ पहुंचाया जा सके। उन्होंने इस अवसर पर किसानी पर जोर देते हुए कहा कि खेतीबाड़ी को और उन्न्त करने के लिए किसानों के लिए विशेष पैकेज लागू किए जाएंगे जिससे खेतीबाड़ी से मुंह मोड़ रहे युवा इसको लाभदायक व्यवसाय के रूप में अपना कर लाभ ले सकें।

इस अवसर पर उन्होंने किसानी मुद्दों पर बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों नेताओं ने चुनाव जीतने के बाद आम लोगों से धोखा किया है तथा जिले को नजरअंदाज करके लोगों से धोखा किया है। उन्होंने कहा कि उक्त दोनों नेता अपने अपने व्यस्तता को प्राथमिकता देते रहे तथा लोगों को नजरअंदाज किया। उन्होंने कहा कि यदि यह पूर्व सांसद हलके को प्राथमिकता देते तो केंद्र सरकार से बहुत सी विकास की योजनाओं को लागू करवा सकते थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अकाली भाजपा सरकार चुनाव 2019 में विजयी रहने का इतिहास बनाएगी।

इस अवसर पर सतनाम सिंह, जसपाल सिंह दोनों पूर्व सरपंच, हरजिंदर सिंह, बबलू मसीह, गुरप्रीत सिंह, अजयपाल सिंह ढिल्लो व अन्य गांव वासी मौजूद थे।

image