Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा के बजट में भी रखा जाएगा हर वर्ग का ध्यान: पंवार

चंडीगढ़, 05 फरवरी(वार्ता) हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा है कि राज्य विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से शुरू होगा तथा इस दौरान पेश किये जाने वाले राज्य के वर्ष 2019-20 के बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा जाएगा।
श्री पंवार ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019-20 के केंद्रीय अंतरिम बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है तथा इसमें किसानों को पेंशन देने का पहली बार प्रावधान किया गया है उसी प्रकार हरियाणा का यह बजट भी ऐतिहासिक होगा तथा इसमें भी सभी वर्गों का ध्यान रखा जाएगा।
उन्होने कहा कि जनता को राज्य परिवहन की बसों में आरामदायक यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। इस कड़ी में हर वर्ष कंडम बसों को बारी-बारी आधार पर नई बसों के साथ बदला जा रहा है तथा शीघ्र ही 300 और नई बसें हरियाणा परिवहन के बेड़े में शामिल की जाएंगी जिसकी स्वीकृति प्राप्त करने के लिए प्रस्ताव सरकार उच्चाधिकार प्राप्त खरीद समिति को भेजा गया है।
जींद उपचुनाव सम्बन्ध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जींद के लोगों ने विपक्षी पार्टियों को उनकी औकात बता दी है और इस बात पर मुहर लगा दी है कि भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में फिर से सत्ता में आएगी।
रमेश 2050वार्ता
image