Friday, Apr 26 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सेना का नकली कर्नल व उसका साथी गिरफ्तार

अंबाला,06 फरवरी (वार्ता) हरियाणा की अंबाला पुलिस ने सेना में भर्ती के नाम पर नकली कर्नल बन कर युवाओं से लाखों रुपये ऐंठने वाले आरोपी तथा उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है ।
शिकायत मिलने पर अंबाला की पड़ाव पुलिस ने नेपाली नटवरलाल केबी थापा औऱ उसके एक साथी नारंग थापा के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर के उन्हें छह दिन के रिमांड पर लिया है ।
अंबाला पुलिस ने दो ऐसे शातिर नेपाली नटवरलाल गिरफ्तार किए हैं जो खुद को हिंदुस्तानी फ़ौज का कर्नल बता कर नेपाल से बेरोजगार युवकों को फंसा कर हरियाणा के अंबाला लाते थे और फिर उन्हें सेना में भर्ती के नाम पर लाखों का चूना लगा कर उन्हें सेना का नकली जॉइनिंग लेटर थमा देते थे ।
इतना ही नहीं ये शातिर भोले भाले इन युवकों को सेना की वर्दी , जूते , टोपी , बेल्ट , कंबल , दरी ओर एक किट देकर इन्हें पूरा विश्वाश दिला देते थे कि इनकी ट्रेनिंग जल्द शुरू होने वाली है । अंबाला पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी ने मीडिया को खुद बताया कि कैसे वह भोले भाले लोगों को अपने जाल में फंसाते थे और उनसे लाखों रुपये ऐंठ लेते थे ।
नेपाल के इन नटवरलालों द्वारा रचे गए इस संगीन केस के हर पहलू पर बारीकी से छानबीन की जा रही है क्योंकि मामला फ़ौज से जुड़ा है । पुलिस ने इन आरोपियों से सख्ती से पूछ ताछ के लिए इन्हें छह दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है ताकि इनसे पूछताछ के दौरान सभी राज उगलवाये जा सकें कि इनके तार और कहां कहां जुड़े हैं ।
पुलिस इनसे रिमांड के दौरान , सेना की स्टैम्प , पैड एयर अन्य चीजें बरामद करने के साथ साथ ये भी उगलवायेगी की ये सेना की वर्दी कहाँ से लेते थे और कैसे ये युवकों को आर्मी की ट्रेनिंग करवाने का काम करते थे ।
सं शर्मा विजय
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image