Friday, Mar 29 2024 | Time 11:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विकास कार्यों के लिए मिलेंगे चार हजार करोड़ रुपये - शेरगिल

जालन्धर, 06 फरवरी (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री के वरिष्ठ सलाहकार ले.जनरल (रिटा.) टी एस शेरगिल ने बुधवार को कहा कि गार्डियनज़ आफ गवर्नरज़ (गोग्ज) गाँवों के विकास कार्यों में अहम भूमिका निभा रहे है।
श्री शेरगिल ने कहा कि गोग्ज द्वारा दी जानकारी के आधार पर राज्य सरकार ने गाँवों के विकास के लिए चार हजार करोड़ रुपए के विकास फंड जारी करने का फ़ैसला किया है। जिला प्रशासकीय परिसर में गार्डियनज़ आफ गवर्नरज़ के काम काज की समीक्षा के लिए की गयी बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि 12 हजार से अधिक गाँवों का सर्वे करने के बाद चार हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों की रिपोर्ट मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को पेश की गयी है और मुख्यमंत्री ने यह फंड जारी करने की अनुमती दे दी है।
श्री शेरगिल ने कहा कि गार्डियनज़ आफ गवर्नरज़ की तरफ से विकास कामों से संबंधी दी जानकारी को जिलाधीशों और उप मंडल मजिस्ट्रेटों के साथ सांझा किया गया है । उन्होंने कहा कि यह देश में अपने किस्म का अलग प्रयास है जो लोगों को गुणवत्तापूर्ण सेवायें उपलव्ध करवाने में सहायक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत सभी गाँवों को कवर किया जा रहा है और चार हजार से अधिक गार्डियनज़ आफ गवर्नरज़ अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि गार्डियनज़ आफ गवर्नरज़ की तरफ से पंजाब सरकार की 32 अलग -अलग स्कीमों के बारे में जानकारिया उपलव्ध करवाई जा रही हैं।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिलाधिकारी जितेन्द्र जोरवाल और श्री जसबीर सिंह, सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, श्री अमित कुमार, श्री वरिंदर पाल सिंह बाजवा, श्री संजीव शर्मा और सुश्री नवनीत कौर बल, सहायक कमिश्नर डा जय इंद्र सिंह, गार्डियनज़ आफ गवर्नरज़ के जिला प्रमुख मेजर जनरल (रिटा) बलविंदर सिंह और अन्य उपस्थित थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image