Friday, Mar 29 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बैजनाथ पपरोला-पठानकोट के बीच एक्सप्रेस ट्रेन शुरू

बैजनाथ पपरोला-पठानकोट के बीच एक्सप्रेस ट्रेन शुरू

कांगड़ा, 06 फरवरी(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज कांगड़ा जिला के बैजनाथ- पपरोला रेलवे स्टेशन से बैजनाथ- पपरोला से पठानकोट के बीच नई एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री ने गत 1 दिसंबर को शिमला में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ बैठक के दौरान पठानकोट-जोगिंद्रनगर और कालका-शिमला रेलवे पटरियों पर गाड़ियों की गति बढ़ाने के मुद्दे को उठाया था।

इस अवसर पर श्री ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस एक्सप्रेस से स्थानीय जनता को सुविधा मिलेगी और पर्यटन को भी इस क्षेत्र में बढ़ावा मिलेगा। यह ट्रेन 5 घंटे 5 मिनट में बैजनाथ -पपरोला और पठानकोट के बीच की दूरी तय करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिरोजपुर रेलवे मण्डल ने चार कोच एक्सप्रेस ट्रेन बनाई है जिसमें एक प्रथम श्रेणी की चेयर कार, दो सामान्य सेवा कोच और एक सामान्य-गार्ड वैन शामिल हैं। इस ट्रेन का पालमपुर, नगरोटा, कांगड़ा और ज्वालामुखी मार्ग पर ठहराव होगा और इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए सभी प्रमुख स्टेशनों पर वाईफाई सुविधा प्रदान की गई है।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा स्टेशन को हेरिटेज लुक प्रदान करने के लिए परामर्श कार्य सौंप दिया गया है, जिसे 10 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।

image