Friday, Mar 29 2024 | Time 19:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एनएचआरएम कर्मियों से हड़ताल खत्म की काम पर लौटने की अपील

चंडीगढ़, 07 फरवरी(वार्ता) राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा की मिशन निदेशक अमनीत पी. कुमार ने एनएचआरएम के सभी हड़ताली कर्मचारियों से जनहित में तुरंत अपनी हड़ताल समाप्त कर काम पर लौटने की अपील की है।
श्रीमती पी. कुमार ने आज यहां जारी एक अपील में कहा कि राज्य में स्वास्थ्य से सम्बंधित चलाए जा रहे कार्यक्रमों में हड़ताल कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर आठ फरवरी को 1 से 19 वर्ष की आयु वर्गों के बच्चों को ‘आंत के कीड़ों’ से संक्रमण मुक्त करने के लिए दवाई खिलाने का कार्यक्रम होना है जिसके अन्तर्गत राज्य के लगभग 93 लाख बच्चों को कवर करने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में सभी हड़ताली कर्मचारियों को अपनी हड़ताल समाप्त कर इस कार्यक्रम के सफलतापूर्वक पूरा करने में अपना सहयोग करना चाहिये।
उन्होंने कहा कि हड़ताल के कारण अस्पतालों में एम्बुलेंस सेवा, टीकाकरण, गर्भवती एवं प्रसूति महिलाओं और आपातकालीन सेवाएं भी प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एनएचआर एम कर्मियों की मांगों को लेकर सरकार का हमेशा सकारात्मक रूख रहा है और उनकी सभी उचित मांगें स्वीकार की गई हैं।
रमेश1937वार्ता
More News
फाजिल्का जिले में  नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

फाजिल्का जिले में नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 6:50 PM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने एक बार फिर पंजाब सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी करने की पाकिस्तानी तस्करों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है।

see more..
हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

29 Mar 2024 | 6:48 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला में उपमंडल रोहड़ू के अंतर्गत आते नावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शरोंथा के बरेष्टू गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई जिसके कारण सात परिवार बेघर हो गए।

see more..
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
image