Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डाक्टरों की हड़ताल के कारण रोगियों की मौत का जिम्मेवार अस्पताल प्रशासन होगा-कंग

अमृतसर, 07 फरवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी(आप) के ज़िला प्रधान अमृतसर देहाती सुरजीत सिंह कंग और यूथ प्रधान बबलू ने गुरुवार को कहा कि रेजीडेंट डाक्टरों की हड़ताल के कारण अगर किसी रोगी की मौत होती है तो उसके लिए अस्पताल प्रशासन जिम्मेवार होगा।
कंग, बबलू और गुरू नानक हस्पताल अमृतसर में रेज़ीडेंट डाक्टरों की हड़ताल और उनके विवाद के कारण हो रही मरीज़ों की मुश्किलें सुनी। इस अवसर पर सुरजीत सिंह कंग ने पत्रकारों को बताया कि मरीज़ों को डाक्टरों की तरफ से यह कह कर वापस भेजा जा रहा है कि अस्पताल में पर्ची तो बन जायेगी लेकिन इलाज नहीं हो पायेगा। मौके पर इमरजेंसी वार्ड में सिर्फ़ एक ही डाक्टर मौजूद था और बाकी सभी वार्ड बिल्कुल खाली पड़ीं थे जो डाक्टर मौजूद था उसकी तरफ से मरीज़ों को प्राइवेट अस्पतालों का रास्ता दिखाया जा रहा था।
उन्होंने बताया कि एक परिवार अपने दो महीने के बच्चे को ले कर दसूआ से रिफर होकर आया था जिसको कर्मचारी पुष्पा ने वापस भेज दिया कि हमारे पास डाक्टरों का कोई प्रबंध नहीं है। कंग और बबलू ने अस्पताल प्रशासन को उनकी ज़िम्मेदारी का एहसास करवा कर मौके पर इन मरीज़ों को दाख़िल करवाया।
दोनों नेताओं ने आरोप लगाया कि अस्पताल के बाहर से ही सभी मरीज़ों को निजी अस्पतालों में लूटे जाने के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि डाक्टरों की हड़ताल या उनके विवाद के कारण मरीज़ों का किसी भी तरह का नुक्सान होता है तो उसकी ज़िम्मेदारी मौजूदा कांग्रेस सरकार और अस्पताल प्रशासन की होगी।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image