Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सामूहिक दुष्कर्म के चार दोषियों को बीस वर्ष की कैद

मुक्तसर ,07 फरवरी (वार्ता) पंजाब में मुक्तसर जिला के अतिरिक्त सत्र जज कंवलजीत सिंह ने दो साल पहले एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसका अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में चार आरोपियों को बीस-बीस साल की कैद तथा दो -दो लाख का जुर्माना किया है ।
यह घटना रुखाला गांव में गत पांच जुलाई 2017 की है ।थाना कोटभाई पुलिस को नौ जनवरी 2017 को एक लड़की ने शिकायत दी थी कि वह एक निजी अस्पताल में काम करती है। पांच जुलाई 2017 को डिलीवरी केस होने के कारण वह रात की ड्यूटी पर थी। इस दौरान ही उनके गांव का जगजीत सिंह उर्फ रवि मोटरसाइकिल पर आया और उसने कहा कि उसकी माता बीमार हो गई है इसलिए वह उसे लेने आया है।
वह अस्पताल से छुट्टी लेकर उसके साथ ही मोटरसाइकिल पर आई गई।मधीर गांव पहुंचने पर वह उसे वीरान इलाके की तरफ ले गया जहां बने कमरे के पास जाकर रुक गया। वहां मौजूद तीन युवक उसे जबरन कमरे में ले गए और चारों ने दुष्कर्म किया। उन्होंने अश्लील वीडियो भी बना जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर चुप रहने को कहा।
वह दो दिन तक चुप रही। लेकिन आठ जुलाई को उसके घर गांव का ही एक युवक आया जिसने बताया कि उसकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर चल रही है। उसके बाद उसने माता पिता को पूरी घटना बताई और नौ जुलाई को पुलिस को शिकायत दी।
थाना कोटभाई पुलिस ने चारों आरोपितों जगजीत सिंह उर्फ रवि, रामजीत सिंह , सतनाम तथा अभिजीत (गांव रुखाला) को गिरफ्तार कर उन्हें अदालत में पेश किया था।तभी से यह केस अदालत में चल रहा था ।
सं शर्मा विजय
वार्ता
image